Despite The Occupation Of Taliban Domestic Afghanistan Cricket Board To Organise Domestic T20 League In Kabul Shpageeza Cricket League

19

Afghanistan T20 League: अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद हालात लगातार बिगड़ते जा रहे हैं. हजारों लोग देश छोड़कर भागने की कोशिश कर रहे हैं. दुनियाभर में अफगानिस्तान को लेकर चर्चाएं हो रही हैं. इसी बीच अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) ने चौंकाने वाला फैसला किया है. बोर्ड ने आगामी 10 से 25 सितंबर तक यहां काबुल क्रिकेट स्टेडियम में घरेलू टी20 टूर्नामेंट शपागीजा क्रिकेट लीग का आयोजन करने का ऐलान किया है. 

इस लीग में दो और टीमों को शामिल करने के साथ ही कुल टीमों की संख्या 8 हो गई है. यह इस लीग का आठवां संस्करण होगा. काबुल में एसीबी के मुख्य कार्यालय में आयोजित एक समारोह में गुरुवार को सभी आठ फ्रेंचाइजी के स्वामित्व अधिकार बेचे गए. इन आठ फ्रेंचाइजों में हिंदुकुश स्टार्स, पामिर जालमियां, स्पीनघर टाइगर्स, काबुल इगल्स, एमो शार्क्‍स, बोस्ट डिफेंडर्स, बंद-ए अमिर ड्रेगंस, मिस ए एइनाक नाइट्स हैं. हिंदुकुश स्टार्स और पामिर अलियान नई टीमें जोड़ी गई हैं. 

एसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हामिद शिंवारी ने बयान जारी कर कहा, “इस बार एससीएल दर्शकों और प्रशंसकों को एक नया अनुभव प्रदान करेगा. यह खिलाड़ियों के लिए आर्थिक रूप से भी बहुत अच्छा होगा.” उन्होंने गुरुवार को इस टूर्नामेंट की तारीखों का ऐलान किया. इस दौरान नई टीमों के बारे में भी जानकारी दी गई.

बोर्ड का यह फैसला चौंकाने वाला है. क्योंकि इस वक्त अफगानिस्तान में हालात काफी भयावह हैं. चरमपंथी संगठन तालिबान ने काबुल समेत पूरे देश पर कब्जा कर लिया है. पिछले दिनों काबुल एयरपोर्ट का एक वीडियो सामने आया था जिसमें लोग अमेरिकी सेना के एयरक्राफ्ट से गिरते हुए दिखाई दे रहे थे. अफगानिस्तान से अब तक तमाम दिल दहला देने वाली तस्वीरें और वीडियो सामने आए हैं. ऐसे माहौल में इस घरेलू टूर्नामेंट का आयोजन कराने का फैसला हैरान करने वाला है.

यह भी पढ़ेंः T20 World Cup 2021: दिनेश कार्तिक बोले- “भारतीय टीम का टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचना तय”

Source link