Deoria: Groom & the ‘baratis’ rode bullock-carts to reach wedding venue, यूपी: देवरिया में बैलगाड़ी से निकली ‘अनोखी’ बारात, फिर दूल्हे ने बताया कारण

59

आमतौर पर जहां बारात में कार और बसें जाती हैं, वहीं, देवरिया में एक दूल्हा अपनी पूरी बारात बैलगाड़ियों से ले गया

Deoria (Photo Credit: ANI)

highlights

  • उत्तर प्रदेश के देवरिया में रविवार को एक अनोखी बारात देखी गई
  • देवरिया में एक दूल्हा अपनी पूरी बारात बैलगाड़ियों से ले गया
  • कई लोग बारात के समय बैल गाड़ियों के साथ सेल्फी लेते नजर आए.

देवरिया:

आज की चकाचौंध भरी जिंदगी में जहां इंसान का जीवन लग्जरी और चमक-धमक वाली चीजों तक सीमित होकर रह गया है, वहीं उत्तर प्रदेश के देवरिया से एक अनोखा मामला सामने आया है. दरअसल, यहां रविवार को एक अनोखी बारात देखी गई, जिसको जिसने भी देखा तो देखता रह गया. आमतौर पर जहां बारात में कार और बसें जाती हैं, वहीं, देवरिया में एक दूल्हा अपनी पूरी बारात बैलगाड़ियों से ले गया. जानकारी के अनुसार दूल्हा कुशारी गांव का रहने वाला था और बारात गांव से 35 किमी दूर पकरी बाजार जानी थी. वहीं, अपने आप मे अनोखी बारात में जाने वाले लोगों में भी काफी उत्साह दिखाई दिया. गांव में ये बारात देख वालों की भीड़ लगी रही. कई लोग बारात के समय बैल गाड़ियों के साथ सेल्फी लेते नजर आए.

 

यह भी पढ़ें: राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने ईरान के नवनिर्वाचित राष्‍ट्रपति रईसी को दी बधाई, लिखा यह मैसेज

हमारे पूर्वज पहले के समय में बारात कैसे ले जाते थे

इस दौरान जब दूल्हे छोटे लाल से इस तरह से बारात ले जाने का कारण पूछा गया तो उसने कहा कि वह लोगों को दिखाना चाहता था कि हमारे पूर्वज पहले के समय में बारात कैसे ले जाते थे और उनके दादा-परदादाओं के समय में किस तरह शादियां होती थीं.’ यही कारण है कि उसने पहले अपने परिजनों और फिर दुल्हन के घरवालों को बैल गाड़ी वाली बारात के लिए तैयार किया. छोटे लाल ने बताया कि शुरुआती में लोगों ने इसको लेकर आपत्ति जताई, लेकिन बाद मं सब तैयार हो गए और इस तरह से मेरी इच्छा पूरी हो पाई.

यह भी पढ़ें: Yoga Day 2021: पीएम मोदी जनता को करेंगे संबोधित, इस साल ‘योग फॉर वेलनेस’ है थीम

बरातियों से भरी बोलेरो अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे नहर में गिर गई

वहीं, एक अन्य घटना में देवरिया जिले के कोतवाली क्षेत्र में बरातियों से भरी बोलेरो अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे नहर में गिर गई. इस हादसे में छह लोग घायल हो गए. यह घटना बभनी मठिया से कुशीनगर जनपद के बीच की बताई जा रही है. घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने हादसे में घायल हुए लागों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भिजवाया. 



संबंधित लेख

First Published : 20 Jun 2021, 11:16:07 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.




Source link