CSK Player Bravo Said – Dhoni Always Gave Confidence To Players | CSK के खिलाड़ी ब्रावो बोले

36


चेन्नईः वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो ने करिश्माई कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ करते हुए कहा कि पूर्व भारतीय कप्तान में मैच की मुश्किल परिस्थितियों में बिना किसी घबराहट के दबाव से निपटने की काबिलियत थी. धोनी ने भारतीय टीम में खेलने संबंधित अटकलों को खत्म करते हुए 15 अगस्त को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी.

ब्रावो ने इंडियन प्रीमियर लीग की सबसे सफल फ्रेंचाइजी में से एक चेन्नई सुपरकिंग्स में धोनी के साथ काफी समय बिताया. ब्रावो ने बातचीत में कहा, ‘‘बतौर खिलाड़ी वह दबाव को झेल लेता है, वह कभी घबराता नहीं है. वह हमेशा खिलाड़ियों को भरोसा दिलाता और वे जो कुछ भी करते, उसमें उनका आत्मविश्वास बढ़ाता है.’’

धोनी हमेशा खिलाड़ियों के कप्तान रहे हैं और कई का उन्होंने पूरा समर्थन किया. धोनी के संन्यास के बारे में बात करते हुए ब्रावो ने कहा कि ऐसा तो एक दिन होना ही था. ब्रावो बुधवार को टी20 क्रिकेट में 500 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने.

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे पूरा भरोसा है कि उसकी अपनी योजना है. उसके प्रशंसक और क्रिकेटप्रेमी होने के नाते हम सभी चाहते हैं कि वह लंबे समय तक खेलते रहें, लेकिन सच्चाई यह है कि हम सभी को कभी न कभी खेल छोड़ना होता है.’’

धोनी का अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच जुलाई 2019 में न्यूजीलैंड के खिलाफ आईसीसी विश्व कप सेमीफाइनल था. वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रावो इस समय कैरेबियाई प्रीमियर लीग में ट्रिनबागो नाइटराइडर्स के लिये खेल रहे हैं.

इसे भी देखेंः
IPL 2020: सिर्फ एरॉन फिंच ही नहीं, आरसीबी के पास ऐसे कई खिलाड़ी हैं जो विराट पर से दबाव कम कर सकते हैं: कैटिच

मेरे जैसे किसी व्यक्ति के लिए जो एक छोटे शहर से आता है, एमएस धोनी हमारे हीरो थे: केएल राहुल



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here