Cristiano Ronaldo Become The Most Goal Scorer In International Football

21

मौजूदा समय में दुनिया के सबसे बेहतरीन फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने इतिहास रच दिया है. इंटरनेशनल फुटबॉल में रोनाल्डो सबसे ज्यादा गोल करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. रोनाल्डो ने ईरान के पूर्व स्ट्राइकर अली देई का सबसे ज्यादा गोल का रिकॉर्ड तोड़ते हुए यह मुकाम हासिल किया. 

रोनाल्डो ने आयरलैंड के खिलाफ खेले गए वर्ल्ड कप क्वालिफायर मुकाबले में सबसे ज्यादा गोल का रिकॉर्ड अपने नाम किया. रोनाल्डो के दो गोल की बदौलत पुर्तगाल ने आयरलैंड को 2-1 से मात दी. पुर्तगाल की जीत का अंतर 3-1 हो सकता था लेकिन रोनाल्डो पेनल्टी कार्नर को गोल में तब्दिल नहीं कर पाए. 

हालांकि मैच की शुरुआत में आयरलैंड की टीम ने बढ़त बना रखी थी. आयरलैंड को 45वें मिनट में जॉन इगान ने बढ़त दिलाई. लेकिन रोनाल्डो आखिरी मिनटों में पुर्तगाल की वापसी करवाने में कामयाब रहे. रोनाल्डो ने इसके बाद 89वें मिनट में अपना 110वां गोल दागते हुए पुर्तगाल को बराबरी दिलाई. इसी गोल के साथ रोनाल्डो ने अली देई के सबसे ज्यादा 109 गोल का रिकॉर्ड तोड़ा. रोनाल्डो ने इसके बाद इंजरी टाइम में 180वें मैच में अपना 111वां गोल दागकर पुर्तगाल की जीत तय कर दी. 

बेहद खुश है रोनाल्डो

रोनाल्डो ने इस बेहद ही खास उपलब्धि पर खुशी जाहिर की है. रोनाल्डो ने कहा, ”मैं बहुत खुश हूं, सिर्फ इसलिए नहीं कि मैंने रिकॉर्ड तोड़ा बल्कि उन विशेष लम्हों के लिए जो हमें मिले. मैच के अंतिम लम्हों में दो गोल करना इतना मुश्किल होता है लेकिन टीम ने जो किया मुझे उसकी सराहना करनी होगी. हमने अंत तक विश्वास बनाए रखा.”
 
रोनाल्डो ने 2004 यूरोपीय चैंपियनशिप में पुर्तगाल के लिए जब अपना पहला गोल किया था.

IND Vs ENG: रोहित शर्मा इतिहास रचने से 22 रन दूर, ओवल में हासिल कर सकते हैं बेहद ही खास मुकाम

Source link