Cricket Australia Chief Selector Changes, George Bailey Become Head

34

इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में बड़ा बदलाव हुआ है. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान जॉर्ज बेली को राष्ट्रीय चयन समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है. जार्ज बेली जो ट्रेवर होन्स की जगह लेंगे. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बयान जारी कर कहा है कि जार्ज बेली को जो ट्रेवर होन्स की जगह पर चीफ सिलेक्टर बनाया जा रहा है.

जार्ज बेली को इस साल फरवरी में में चयन समिति का हिस्सा बनाया गया था. 38 साल के जार्ज बेली की पहली बड़ी चुनौती इस साल के टी20 विश्व कप के लिए टीम के चयन की होगी. उनकी अगुवाई में चयन समिति घरेलू एशेज सीरीज और उपमहाद्वीप के दौरे के लिए टीम चुनेंगी.

जार्ज बेली ने इस बड़ी भूमिका के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को धन्यवाद कहा है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से जारी बयान में बेली ने कहा, ”मैं ट्रेवर को उनके अविश्वसनीय काम के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने लंबे समय से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट की सफलता में अपना योगदान दिया है. उन्होंने मुझे भी खिलाड़ी और कप्तान के तौर पर मदद की थी.”

मुश्किल में है क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

राष्ट्रीय टीमों के क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के कार्यकारी महाप्रबंधक बेन ओलिवर ने और होने वाले बदलाव के बारे में भी बात की है. बेन ओलविर ने कहा कि निकाय ने बेली और मुख्य कोच जस्टिन लैंगर के साथ जुड़ने के लिए पैनल के तीसरे सदस्य की तलाश शुरू कर दी है.

बता दें कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया में हाल ही में कई बड़े विवाद देखने को मिले हैं. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पिछले महीने वेस्टइंडीज और बांग्लादेश दौरे के लिए 23 सदस्यों की टीम का एलान किया था. लेकिन सात बड़े खिलाड़ियों ने बायो बबल की वजह से मानसिक स्वास्थ्य पर पड़ रहे बुरे असर की वजह से इन दोनों दौरे से नाम वापस ले लिया.

ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान ने कहा है कि जिन खिलाड़ियों ने वेस्टइंडीज दौरे से नाम वापस लिया है उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के लिए सिलेक्ट होने में परेशानी का सामना करना पड़ेगा. जार्ज बेली के सामने इन खिलाड़ियों को लेकर टीम में बैलेंस बनाने में भी परेशानी होगी.

Tokyo Olympics 2020: मनु भाकर ने निराशाजनक प्रदर्शन पर तोड़ी चुप्पी, पूर्व कोच पर फोड़ा ठीकरा

Source link