CPL Final 2020: Trinbago Knight Riders Won Title, Shahrukh Khan Congratulates Team Like This

64


CPL Final, TKR vs SLZ: कैरेबियाई प्रीमियर लीग (Caribbean Premier League 2020) के फाइनल मुकाबले में त्रिनबागो नाइट राइडर्स ने सेंट लूसिया जॉक्स को 8 विकेट से हराकर इतिहास रच दिया. दरअसल, त्रिनबागो ने इस साल लीग के सभी मैचों को जीतकर ट्रॉफी पर कब्जा किया है. इस लीग में यह कारनामा पहली बार हुआ है. बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान ने अपनी टीम को फाइनल जीतने के बाद एक खास अंदाज़ में बधाई दी. शाहरुख ने ट्वीट कर कहा कि त्रिनबागो नाइट राइडर्स जीत के लिए बधाई.

सेंट लूसिया ने पहले खेलते हुए बनाए थे 154 रन

वेस्टइंडीज़ के पूर्व कप्तान डैरेन सैमी की टीम सेंट लूसिया ने फाइनल मुकाबले में पहले खेलते हुए 154 रन बनाए थे. सेंट लूसिया के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज़ आंद्रे फ्लेचर ने सबसे ज्यादा 39 रन बनाए. वहीं सलामी बल्लेबाज़ मार्क दयाल ने 29 रनों की पारी खेली. अंत में नजीब की 24 रनों की बदौलत टीम का स्कोर 150 के पार पहुंच पाया. नियमित अंतराल पर विकेट खोने की वजह से सेंट लूसिया शानदार शुरुआत के बावजूद 19.1 ओवर में 154 रनों पर ऑलआउट हो गई.

सिमंस और ब्रावो ने खेली अद्भूत पारी

सेंट लूसिया से मिले 155 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी त्रिनबागो ने महज़ 19 रनों पर अपने दो विकेट गवा दिए थे. लेकिन इसके बाद लेंडी सिमंस नाबाद 84 और डैरेन ब्रावो नाबाद 58 ने अद्भुभुत पारियां खेलकर अपनी टीम को आठ विकेट से जीत दिला दी. सिमंस ने जहां आठ चौके और चार छक्के लगाए, वहीं ब्रावो ने दो चौके और छह छक्के लगाए. सिमंस की शानदार पारी के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवार्ड दिया गया.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here