Covid-19 Update: प्रयागराज में कोरोना के 353 नए मामले आए सामने, 4 मरीजों ने तोड़ा दम | allahabad – News in Hindi

39
प्रयागराज. उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले (Prayagraj District) में शुक्रवार को 353 व्यक्तियों के कोरोना वायरस (Corona virus) से संक्रमित होने की पुष्टि हुई जिससे यहां संक्रमित लोगों की संख्या 13,636 पहुंच गई. जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर जीएस बाजपेयी (Doctor GS Bajpai) ने बताया कि शुक्रवार को संक्रमण से चार व्यक्तियों की मृत्यु हो गई. अभी तक प्रयागराज में महामारी से मरने वालों की संख्या 199 है.

उन्होंने बताया कि शुक्रवार को 36 व्यक्तियों को उपचार के उपरांत अस्पताल से छुट्टी दी गई. अभी तक 3632 व्यक्तियों को उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है. वहीं 3689 लोगों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है. डॉक्टर बाजपेयी ने बताया कि शुक्रवार को 258 लोगों ने गृह वृथक-वास पूरा किया और अभी तक कुल 6116 लोग गृह पृथक-वास पूरा कर चुके हैं.

(Covid-19) से 66 और लोगों की मौत गई थी
बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस तेजी से बढ़ रही है. बुधवार को खबर आई थी कि उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 (Covid-19) से 66 और लोगों की मौत गई. इस अवधि में कोरोना वायरस संक्रमण के 6,711 नए मामले सामने आए थे. तब यूपी में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 2,16,901 हो गया था.यूपी में अब तक 4112 लोगों की मौत

उत्‍तर प्रदेश स्वास्थ विभाग के बुलेटिन के मुताबिक, पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में कोविड-19 संक्रमित 66 और लोगों की मौत के साथ प्रदेश में इस वायरस से अब तक मरने वालों की संख्या बढ़कर 4112 हो गई थी. जबकि इस दौरान सबसे अधिक आठ मरीजों की मौत लखनऊ में हुई थी. इसके अलावा कानपुर नगर में सात, गोरखपुर में छह, प्रयागराज और अयोध्या में चार-चार, वाराणसी और इटावा में तीन-तीन, मेरठ-लखीमपुर खीरी, सिद्धार्थनगर, बहराइच और फर्रुखाबाद में दो-दो, गौतमबुद्ध नगर, बरेली, मुरादाबाद, सहारनपुर, झांसी, शाहजहांपुर, महाराजगंज, हरदोई, बुलंदशहर, सीतापुर, उन्नाव, बिजनौर, सोनभद्र, मैनपुरी, फिरोजाबाद, कन्नौज, रायबरेली, ललितपुर, अमेठी, औरैया और बांदा में एक-एक व्यक्ति की मृत्यु हुई थी.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here