congress may quit mahavikas aghadi: to stop bjp congress may support government from outside:बीजेपी को रोकने के लिए बाहर से समर्थन देने पर विचार

82

हाइलाइट्स:

  • प्रमोशन में आरक्षण के मुद्दे पर महाविकास अघाड़ी में ठनी
  • कांग्रेस पार्टी ने महाविकास अघाड़ी गठबंधन छोड़ने की धमकी दी
  • कांग्रेस ने कहा की पार्टी की राय से मुख्यमंत्री को अवगत करा दिया गया है
  • बीजेपी को रोकने के लिए बाहर से समर्थन देने पर विचार

मुंबई
प्रमोशन में आरक्षण के मुद्दे को लेकर राज्य की महाविकास अघाड़ी सरकार में शुरू हुआ महाभारत थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस मुद्दे पर एनसीपी और कांग्रेस के बीच शुरू हुआ संघर्ष मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के लिए सिरदर्द बन सकता है।

गुरुवार को होने वाली मंत्रिमंडल की बैठक में कांग्रेस के मंत्री इस मुद्दे को उठाने वाले हैं। मंत्रिमंडल की पिछली बैठक में भी इस मुद्दे पर कांग्रेस के मंत्री नितिन राउत, वर्षा गायकवाड और विजय वडेट्टीवार की उपमुख्यमंत्री अजित पवार के साथ गरमागरम बहस हो चुकी है।

कांग्रेस के रुख का अंदाज इससे लगाया जा सकता है कि उसने मंत्रिमंडल की मीटिंग से पहले ही इस मुद्दे पर सरकार से समर्थन वापस लेने की धमकी देना शुरू कर दिया है। बुधवार को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि इस मुद्दे पर पार्टी की राय एकदम स्पष्ट है और मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को इससे अवगत करा दिया गया है।

इस मुद्दे पर नितिन राउत ज्यादा आक्रामक
राज्य के ऊर्जा मंत्री नितिन राउत इस मुद्दे पर ज्यादा आक्रामक हैं। उनका कहना है कि प्रमोशन में आरक्षण को खत्म करने और रिक्त सरकारी नौकरियों को सीनियरिटी से भरने का 7 मई का राज्य सरकार आदेश तत्काल रद्द होना चाहिए।

उन्होंने दो-टूक कहा, ‘पार्टी में यह फैसला हो चुका है कि अगर यह शासनादेश वापस नहीं लिया गया, तो कांग्रेस महाविकास अघाड़ी सरकार से बाहर हो जाएगी।’ वहीं, नाना पटोले ने कहा कि प्रमोशन में आरक्षण एक संवैधानिक व्यवस्था है, इसलिए सरकार इससे अलग नहीं जा सकती।

Mahavikas aghadi

बीजेपी को रोकने के लिए बाहर से समर्थन देने पर विचार

Source link