मेगा कैम्प में महाविद्यालय की छात्राओं ने कराया कोरोना टीकाकरण

38

महाविद्यालय के मेगा कैंप में 169 कोवीशील्ड व 19 कोवैक्सीन से हुये लाभान्वित

चाइल्डलाइन सदस्यों व हेल्थवर्कस को प्रधानाचार्या ने प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित

भास्कर न्यूज
गोसाईंगंज, लखनऊ।
सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गोसाईगंज के अधीक्षक डॉ. अनवर व प्रतिरक्षण अधिकारी शैलेन्द्र वर्मा के नेतृत्व में लाला महादेव प्रसाद वर्मा बालिका स्नाकोत्तर महाविद्यालय के अलावा 14 स्थानों पर कोरोना टीकाकरण का मेगा कैम्पों का आयोजन किया गया । महाविद्यालय की छात्राओं, आध्यपिकाओं, कर्मचारियों व अन्य लोगों ने भी कराया टीकाकरण ।

 

चाइल्डलाइन लखनऊ निदेशक अंशुमालि शर्मा के निर्देशन में नवीन कुमार ने ग्राम पंचायत देटीकर के लोगों व महाविद्यालय की छात्राओ को कोरोना टीकाकरण कराने के प्रति लोगों को जागरूक किया गया । मेगा कैंप में महाविद्यालय के प्रबंधक अम्बिका प्रसाद वर्मा व प्रधानाचार्या डॉ. नीरज रघुवंशी की गरिमयी उपस्थिति रही साथ ही कैंप में सभी सहयोगियों का उत्साहवर्धन किया ।

 

चाइल्डलाइन लखनऊ के सदस्यों ने कैम्प में कुल 188 लोगों का टीकाकरण कराने में विशेष रूप से सहयोग प्रदान किया । चाइल्डलाइन टीम सदस्य नवीन, नेहरू युवा केंद्र लखनऊ से नैन्सी सिंह व कौशल विकास मिशन की अध्यापिका कोमल गुप्ता ने लोगों के रजिस्ट्रेशन करने के साथ-साथ पर्ची भरने व अन्य अवश्यक कर लोगों को कोरोना टीकाकरण से लाभान्वित कराया साथ ही बताया की समस्या होने पर नजदीकी चिकात्सालाय या 1075 टोल फ्री नंबर पर संपर्क करें ।

कुल 188 लोगों का टीकाकरण किया गया, जिसमे 39 पुरुष, 152 महिलाए लाभान्वित हुई । समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गोसाईगंज की हेल्थवर्कस (ए.एन.एम) रीता त्रिपाठी ने लोगों का रजिस्ट्रेशन कर टीकाकरण कर दवा भी दी । गोसाईंगंज थाने से पुलिस ने कैंप में शांति व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग प्रदान किया ।

 

कैंप में बेहतर सहयोग करने के लिए हेल्थवर्कस, चाइल्डलाइन टीम सदस्य व अन्य सहयोगियों को महाविद्यालय की प्रधानाचार्या ने प्रशस्ति पत्र दे कर सभी को समस्त को सम्मानित कर धन्यवाद ज्ञपित किया । वही (ए.एन.एम) अनीता गौतम ने बताया की ग्राम पंचायत देटीकर में चाइल्डलाइन स्व्यंसेवक दिवयांश मिश्रा व मनीष कुमार पाल के सहयोग से 149 कोवीशील्ड व 93 कोवैक्सीन लोगों को वैक्सीन लगाई गई ।

प्रतिरक्षण अधिकारी शैलेन्द्र वर्मा ने बताया की अधिकतर लोगो को पहली डोज़ का टीकाकरण हो चुका है लेकिन ज्यादातर लोगों की दूसरी खुराक अभी भी बाकी है ।