केजीएमयू में गांधी जयंती पर हुई कोलाज मेकिंग प्रतियोगिता

51

विजेताओं को पुरस्कार व ट्राफी देकर किया सम्मानित
भास्कर न्यूज
लखनऊ।केजीएमयू में 2 अक्टूबर गांधी जयंती के उपलक्ष्य में कलाम सेंटर में विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए महाविद्यालय बनाने की प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।
अकादमिक दृष्टिकोण से विश्वविद्यालय अपने छात्रों को देश में सर्वश्रेष्ठ शिक्षण परामर्श और व्यावहारिक अनुभव प्रदान करने के साथ साथ छात्रों की समग्र प्रस्तुति और चरित्र निर्माण को भी ध्यान में रखता है। छात्र परिषद डीन स्टूडेंट वेलफेयर डॉ आरएन श्रीवास्तव की देखरेख में महात्मा गांधी जयंती के उपलक्ष्य में कलाम सेंटर में एक कोलाज मेकिंग प्रतियोगिता “क्राफ्ट एंजल्स” का आयोजन किया गया है।
इस अवसर पर कुलपति लेफ्टिनेंट जनरल डॉ. बिपिन पुरी ने मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। उन्होंने ऑन स्पॉट कोलाज मेकिंग प्रतियोगिता यानी स्वच्छ भारत और स्वस्थ भारत के विषय पर अपने विचार व्यक्त किए। उन्होंने स्वच्छता और जलवायु परिवर्तन के महत्व पर भी जोर दिया है।
प्रतियोगिता की मेजबानी डॉ. शिउली असिस्टेंट डीन स्टूडेंट वेलफेयर और प्रवीण कुमार और ह्रीचा ने सह-मेजबान थे, जो आयोजन टीम के अन्य सदस्यों अनुराग दुबे, रश्मि यादव और जीनत आरा के साथ पूरे कार्यक्रम में दर्शकों को शामिल करने के लिए थे। सौभाग्य, राशि और टीम ने भी रंगोली और शिल्प के प्रबंधन में अच्छा योगदान दिया है।विभिन्न धाराओं से 13 टीमों में 26 प्रतिभागी थे।
इस कार्यक्रम को प्रो. शैली अवस्थी, डीन रिसर्च सेल प्रो. शादाब मोहम्मद, और प्रमुख विभाग मौखिक और मैक्सिलोफेशियल सर्जरी, दंत विज्ञान संकाय और डॉ विभवरी सिंह, सहायक प्रो. ललित कला विभाग,सभी विजेताओं को पुरस्कार के रूप में प्रमाण पत्र और ट्रॉफी देकर सम्मानित किया गया। सेकेंड रनर अप एमबीबीएस बैच 2018 की गरिमा जायसवाल और एकता शर्मा रहीं, बीडीएस बैच सिद्धि सोलंकी और रितु राजपूत को फर्स्ट रनर अप का पुरस्कार दिया गया।
पहला स्थान बीडीएस बैच 2020 की नंदनी गर्ग और रितु शर्मा ने हासिल किया। प्रतिभागियों को भागीदारी प्रमाण पत्र से सम्मानित किया गया है। आयोजन टीम को प्रशंसा प्रमाण पत्र से भी सम्मानित किया गया है।