CM योगी का एक्शन, पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के MD सरोज कुमार को किया सस्पेंड

45

योगी आदित्यनाथ ने पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के एमडी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.

बनारस दौरे के दौरान CM योगी आदित्यनाथ ने पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के एमडी सरोज कुमार को निलंबित कर दिया है. इसके साथ ही जल निगम के चीफ इंजीनियर और नगर आयुक्त को भी सख्त निर्देश दिये हैं.

वाराणसी. सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) शुक्रवार को वाराणसी दौरे (CM Yogi Varanasi Visit) पर रहे. जहां उनका सख्त तेवर देखने को मिला. मुख्यमंत्री ने जहां विकास कार्यों का जायजा लिया तो वहीं पुर्वांचल विद्युत वितरण निगम के कार्य में लापरवाही पर एमडी सरोज कुमार (MD Saroj Kumar) को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया. मामला यहीं नहीं रुका, मुख्यमंत्री योगी ने जल निगम के चीफ इंजीनियर और नगर आयुक्त को भी हालात में सुधार करने के सख्त निर्देश दिये हैं.

मुख्यमंत्री वाराणसी के विकास कार्यों को हमेशा गम्भीरता से लेते हैं. यही कारण है कि वो अक्सर ही वाराणसी का दौरा करने आ जाते हैं और खुद विकास कार्यों का समीक्षा बैठक कर जायजा लेते हैं. इसके साथ ही वह खुद योजनाओं का जायजा लेने के लिए मौके पर जाते हैं. हर बार की तरह इस बार भी सीएम योगी वाराणसी दौरे पर विकास कार्यों का जायजा ले रहे थे, लेकिन इस दौरान पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के एमडी सरोज कुमार बैठक में नदारद रहे, जिसके कारण उनके ऊपर कार्यवाही की गई.

कार्रवाई का सबसे बड़ा कारण बैठक में अनुपस्थिति नहीं रहना था, बल्कि वाराणसी में इन दिनों बिजली कटौती अपने चरम पर है. लगातार बिजली के पोल फॉल्ट शहर में जारी है, जिससे घंटों की कटौती की जा रही है. इसकी शिकायत मुख्यमंत्री तक पहुंच चुकी थी. इसी को लेकर के पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम के एमडी सरोज कुमार को बैठक में बुलाया गया था, लेकिन जब वह बैठक में नहीं आए तो उन्हें मुख्यमंत्री ने निलंबित कर दिया.

मुख्यमंत्री का सख्त तेवर यहीं नहीं रुका, गुरुवार को हुई मूसलाधार बारिश में पूरा बनारस जलमग्न हो गया था. इस मुख्यमंत्री ने जल निगम के चीफ इंजीनियर के साथ ही नगर निगम के आयुक्त को भी शख्त निर्देश दिए और चेतावनी दी कि यदि हालात नहीं सुधरे तो उनके ऊपर भी गाज गिर सकती है.







Source link