CBI team reached IES Navneet Verma’s in-laws’ house, stirred up– News18 Hindi

29

जौनपुर. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के जौनपुर (Jaunpur) में पूर्वांचल के बड़े ज्वेलर्स कीर्ति कुंज शो रूम, आवास पर सीबीआई (CBI) की टीम पहुंची. आय से अधिक संपत्ति के मामले में नगर कोतवाली चहारसू चौराहा, पान दरीबा के अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी की कार्रवाई जौनपुर में करीब पांच घंटे की गयी. सीबीआई द्वारा छापेमारी कार्रवाई की सूचना मिलते ही नगर के सर्राफा व्यापारियों में हड़कंप मचा रहा. जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कीर्ति कुंज के प्रोपराइटर नन्हें लाल वर्मा के दामाद नवनीत कुमार वर्मा जो 2006 बैच के आईईएस हैं और लखनऊ में अनुसंधान डिजाइन और मानक संगठन में आरडीएसओ के डायरेक्टर के रूप में तैनात हैं.

नवनीत कुमार वर्मा व उनकी पत्नी गुंजा वर्मा के खिलाफ सीबीआई ने पहले से ही आय से अधिक संपत्ति रखने के मामले में केस दर्ज कर चुकी है. जिसे लेकर आज जौनपुर कीर्ति कुंज ज्वैलर्स शोरूम और मालिक नन्हे लाल के आवास पर सीबीआई की 4 सदस्य टीम स्थानीय पुलिस बल के साथ पहुंचकर करीब 1 घंटे जांच पड़ताल की. उसके बाद टीम पान दरीबा समेत अन्य ठिकानों पर गई जहां पर नंदलाल वर्मा व उनके कर्मचारी को टीम अपने साथ ले जाकर घंटों पूछताछ किए और जरूरी दस्तावेजों को खंगालकर वापस चली गई.

टीम ने लगाया तमाचा
नगर के अति व्यस्ततम इलाके चहारसू चौराहे पर टीम के पहुंचते ही जब कीर्ति कुंज का गेट नहीं खुला तो अफसरों का पारा सातवें आसमान पर जा पहुंचा काफी देर के बाद गेट खोलने पर गेट खोलने वाले को टीम ने तमाचा जड़ कर हिदायत दी. खबर यह भी है कि लखनऊ जौनपुर और मऊ में स्थित अलग-अलग ठिकानों पर सीबीआई टीम ने बीते शुक्रवार को छापेमारी कार्रवाई की है. जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि डायरेक्टर ने संयुक्त निदेशक रहते बीते 2 साल में, 76 करोड़ की अकूत संपत्ति बनाई है. 2015 से 2017 तक 76 करोड़, 45 लाख, 92 हजार की संपत्ति बनाई है और अपनी पत्नी गुंजा के नाम पर 81 लाख 42 हजार 360 रुपये की प्रॉपर्टी बनाई है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link