ByteDance abandons TikTok US sale plan-बाइटडांस ने माइक्रोसॉफ्ट के प्रस्ताव को ठुकराया, टिकटॉक की हिस्सेदारी नहीं बेचेगी

41

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने चीन की टिकटॉक (TikTok) के लिए उसके अमेरिकी परिचालन को बंद करने या उसे किसी अमेरिकी कंपनी को बेचने की अंतिम तिथि 15 सितंबर से आगे खिसकाने से मना कर दिया है.

TikTok Microsoft (Photo Credit: फाइल फोटो)

वाशिंगटन :

बाइटडांस अमेरिका में अपने मोबाइल एप टिकटॉक को माइक्रोसॉफ्ट को नहीं बेचेगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक माइक्रोसॉफ्ट की ओर से यह जानकारी मिली है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक माइक्रोसॉफ्ट का कहना है कि बाइटडांस ने टिकटॉक की खरीद के लिए माइक्रोसॉफ्ट के प्रस्ताव ठुकरा दिया है. बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने चीन की टिकटॉक (TikTok) के लिए उसके अमेरिकी परिचालन को बंद करने या उसे किसी अमेरिकी कंपनी को बेचने की अंतिम तिथि 15 सितंबर से आगे खिसकाने से मना कर दिया है.

टिकटॉक छोटे वीडियो साझा करने वाली सोशल मीडिया ऐप
ट्रंप ने पिछले महीने एक कार्यकारी आदेश जारी कर चीनी कंपनी के सामने अपने अमेरिकी परिचालन का मालिकाना हक बदलकर स्थानीय कंपनी को देने या बंद करने के लिए 15 सितंबर तक का वक्त दिया था. टिकटॉक पर चीन की इंटरनेट कंपनी बाइटडांस का मालिकाना हक है. टिकटॉक छोटे वीडियो साझा करने वाली सोशल मीडिया ऐप है

ट्रंप ने बृहस्पतिवार को संवाददाताओं से कहा कि मैं अंतिम तिथि आगे नहीं बढ़ा रहा हूं, यह 15 सितंबर है. टिकटॉक के लिए आखिरी तारीख में कोई विस्तार नहीं होगा. एक सवाल के जवाब में ट्रंप ने कहा कि हम देखेंगे कि क्या होता है, या तो यह बंद होगी या वे इसे बेचेंगे. भारत टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाने वाला पहला देश है. उसने राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा बताते हुए 100 से अधिक और चीनी ऐप को प्रतिबंध किया है.

संबंधित लेख



First Published : 14 Sep 2020, 09:55:56 AM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here