BSPs Durvesh Shakya joins SP, will contest election for district panchayat member

78

अखिलेश यादव की उपस्थिति में सैफई के एक मंच पर बसपा के दुर्वेश शाक्य ने सपा की सदस्यता ग्रहण कर ली.

दुर्वेश शाक्य ने बताया कि उन्होंने बसपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है. अब वे समाजवादी पार्टी की ओर से बसरेहर तृतीय से जिला पंचायत सदस्य का चुनाव भी लड़ेंगे.

इटावा. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सैफई (Saifai) में बसपा के प्रमुख नेता दुर्वेश शाक्य (Durvesh Shakya) ने आज समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) की सदस्यता ग्रहण कर ली. इस मौके पर सपा अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मौजूद थे. जिला पंचायत चुनाव के बीच दुर्वेश शाक्य का समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण करना एक बड़ा और महत्वपूर्ण घटनाक्रम माना जा रहा है.

समाजवादी पार्टी में गए बसपा की भाईचारा कमेटी के पूर्व अध्यक्ष दुर्वेश शाक्य ने बताया कि वे आज बहुजन समाज पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देकर समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं. उन्होंने बताया कि वह बसरेहर तृतीय से जिला पंचायत सदस्य का चुनाव भी लड़ेंगे. उनका दावा है कि उनकी जीत हर हाल में होगी. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात के समय जिला सचिव केपी शाक्य, रामचन्द्र शाक्य पूर्व प्रधान बहादुरपुर लोहिया भी मौजूद रहे.

दुर्वेश शाक्य बहुजन समाज पार्टी के प्रमुख नेताओं में शुमार रहे हैं. जसवंतनगर विधानसभा से बसपा के चुनाव चिह्न पर दुर्वेश ने रिकार्ड वोट हासिल किया था. 2017 के यूपी विधानसभा चुनाव में शिवपाल सिंह यादव के खिलाफ दुर्वेश ने जसंवनगर विधानसभा से चुनाव लड़ा था. इस चुनाव में उन्हें 24509 मत मिले थे और वे तीसरे नंबर पर रहे थे. पिछले साल 14 नंबवर को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के समक्ष बड़ी संख्या में बसपाइयों ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली थी. अब दुर्वेश शाक्य का सपा में आना एक बड़े घटनाक्रम की ओर इशारा कर रहा है.







Source link