BSF 4th Battalion soldier shot himself, died on spot

60

बीएसएफ के जवान की खुदकुशी किए जाने की वजहों का अभी पता नहीं चला है. (सांकेतिक तस्वीर)

खुदकुशी करने वाले जवान की पहचान उत्तर प्रदेश के प्रदीप शुक्ला के रूप में हुई है. पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है लेकिन अभी बीएसएफ के अधिकारियों ने इस बारे में कुछ भी नहीं बताया है.

कांकेर. छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले के कोयलीबेड़ा स्थित बीएसएफ की चौथी बटालियन के एक जवान ने शुक्रवार देर शाम खुदकुशी करली. पुलिस ने बताया कि देर शाम लगभग 7 बजे उसने अपनी सर्विस रायफल से खुद को गोली मार ली.

उत्तर प्रदेश के रहनेवाले थे प्रदीप

आपको बता दें कि कोयलीबेड़ा में बीएसएफ की चौथी बटालियन का कैंप है. कांकेर जिले में सबसे पहला कैंप कोयलीबेड़ा में ही स्थापित किया गया था और इसके बाद लगातार कैंप बढ़ते गए. पुलिस के मुताबिक, चौथी बटालियन के जिस जवान ने खुदकुशी की है, उसकी पहचान उत्तर प्रदेश के रहनेवाले प्रदीप शुक्ला के रूप में की गई है. गोली लगते ही जवान प्रदीप शुक्ला की मौत मौके पर ही हो गई.

पेट के नीचे दबी है रायफलपुलिस ने बताया कि खुदकुशी करने वाला जवान यूनीफार्म में है. पैरो में वह चप्पल पहने हुए है. गोली लगने के बाद उसकी रायफल उसके पेट के पास दबी हुई है. गोली कहां लगी है – यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है. शव के पास खून बहुत बह गया है. जवान ने खुद पर कितनी गोली दागी, यह भी स्पष्ट नहीं है. इस घटना के बाद से बीएसएफ कैंप में अफरातफरी का माहौल है. डेढ़ घंटे बाद भी बीएसएफ के किसी अधिकारी ने कोई जानकारी नहीं दी.

मौके पर पहुंच चुकी है पुलिस, बीएसएफ ने अभी कुछ नहीं बताया

अंतागढ़ के एसडीओपी कौशलेंद्र पटेल ने इस घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि यह मामला देर शाम लगभग 7 बजे का है. अभी तक बीएसएफ की ओर से विस्तृत जानकारी नहीं मिली है. आत्महत्या करने का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है. पुलिस के आला अधिकारी घटनास्थल पहुंच चुके हैं.







Source link