Brad Hogg Said Ravichandran Ashwin Can Break Muttiah Muralitharan’s Record For Most Test Wickets | पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज की भविष्यवाणी

72

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज स्पिनर ब्रैड हॉग का मानना है कि टीम इंडिया के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन श्रीलंका के पूर्व स्पिनर मुथैया मुरलीधरन के टेस्ट में सबसे ज्यादा 800 विकेट लेने के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. बता दें कि अश्विन के नाम 78 टेस्ट मैचों में 409 विकेट हैं और वह मुरलीधरन के 800 टेस्ट विकेट से अभी 391 विकेट पीछे हैं. 

ब्रैड हॉग ने कहा, “अश्विन अभी 34 साल के हैं और मेरे ख्याल से वह 42 साल की उम्र तक टेस्ट खेल सकते हैं. उनकी बल्लेबाजी में गिरावट आ सकती है, लेकिन गेंदबाजी में वह दिन-प्रतिदिन उभर रहे हैं. वह कम से कम 600 से ज्यादा टेस्ट विकेट तो लेंगे ही. हो सकता है कि वह मुरलीधरन के 800 विकेट के रिकॉर्ड को भी तोड़ दें.”

उन्होंने आगे कहा, “इसके पीछा का कारण यह है कि वह अच्छे स्पिनर हैं और उनमें इसकी क्षमता है. अश्विन की विकेट लेने की भूख बढ़ती जा रही है. वह इंग्लैंड के वातावरण में ढलने के लिए काउंटी क्रिकेट में भी खेले हैं, जिसके कारण अश्विन हाल के दिनों में सफल क्रिकेटर बने हैं.”

हॉग ने मैदान पर अश्विन को एक शतरंज के खिलाड़ी की तरह का बताया और पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर उन्होंने जो पराक्रम दिखाया उसकी तारीफ की. हॉग ने कहा, “अश्विन के खिलाफ आप रन बनाने की कभी नहीं सोच सकते हैं. वह ऐसे गेंदबाज हैं, जिसके खिलाफ आप रक्षात्मक खेलना चाहेंगे. क्योंकि आपको पता रहेगा कि अश्विन के खिलाफ खेलने से आपका अच्छा टेस्ट होगा. मेरे ख्याल से मैदान के अंदर वह शतरंज के एक खिलाड़ी की तरह हैं. भारत के पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे में अश्विन ने जो पराक्रम दिखाया उसके बाद मैं अश्विन का काफी सम्मान करने लगा हूं. उनके खिलाफ खेलना मेरा सौभाग्य था. वह शानदार गेंदबाज हैं.”

बता दें कि हॉग ने ऑस्ट्रेलिया के लिए सात टेस्ट, 120 वनडे और 15 टी20 मुकाबले खेले हैं. उन्होंने आगे कहा, “अश्विन भले ही फिलहाल दुनिया के सर्वश्रेष्ठ ऑफ स्पिनर हैं. लेकिन वातावरण और नियमों में बदलाव के कारण हम उन्हें ऑल टाइम ग्रेटेस्ट गेंदबाज नहीं कह सकते हैं.”

Source link