Bollywood Famous Musician R D Burman Life Unknown Story

16

हिंदी सिनेमा में आरडी बर्मन (R. D. Burman) का नाम महान संगीतकारों में गिना जाता है. इन्हें ‘पंचम दा’ के नाम से भी पुकारा जाता था. 4 जनवरी 1994 में आर डी बर्मन के निधन के बाद उनकी प्रॉपर्टी को लेकर काफी विवाद हुआ था. ये विवाद था आर डी बर्मन की पत्नी और मशहूर सिंगर आशा भोसले और पंचम दा के सेक्रेटरी भरत के बीच. दोनों के बीच प्रॉपर्टी को लेकर विवाद इतना बढ़ गया कि उन्होंने एक-दूसरे पर आरोप लगाने शुरू कर दिए. मामला इतना बड़ गया कि बात पुलिस तक पहुंच गई.



आर डी बर्मन की प्रॉपर्टी के अलावा उनके एक बैंक लॉकर पर हर किसी की नजर थी, जो मुंबई के सांताक्रूज इलाके के सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में था. आशा भोसले और भरत दोनों को ही अंदाजा था कि इस लॉकर में भारी रकम होगी या ज्वैलरी. इसी वजह से दोनों पार्टियों की तरफ से इस लॉकर को पाने के लिए मजबूत दावे पेश किए गए. फिर 3 मई 1994 को बैंक के अधिकारियों ने आशा भोसले और भरत के साथ-साथ आर डी बर्मन के बहुत से रिश्तेदारों को बैंक में बुलाया और सबके सामने उस लॉकर को खोला गया.



जैसे ही बैंक लॉकर खोला गया तो वहां मौजूद हर कोई हैरान रह गया क्योंकि आर डी बर्मन के उस बैंक लोकर में सिर्फ 5 रुपये रखे हुए थे. इतने विवाद के बाद खुले लॉकर में मिले तो सिर्फ पांच रुपये.

यह भी पढ़ेंः ऋषिकेश में किसने मारा था Amitabh Bachchan को सबके सामने ‘थप्पड़’? जानें किस्सा

Source link