Bollywood Actress Moushumi Chatterjee Tragic Life Facts

326

अपने ज़माने की मशहूर एक्ट्रेस रहीं मौसमी चटर्जी (Moushumi Chatterjee) बॉलीवुड के साथ ही बांग्ला फिल्मों का बड़ा नाम रहीं हैं. मौसमी का जन्म कलकत्ता में हुआ था और कहते हैं यहीं उनकी शुरूआती पढ़ाई लिखाई हुई थी. मौसमी को उनकी बेहतरीन फिल्मों, ‘अंगूर’, ‘अनुराग’, ‘दो प्रेमी’, ‘प्यासा’ और ‘स्वयंवर’ आदि के लिए आज भी याद किया जाता है. 

दर्दनाक रही इस बॉलीवुड एक्ट्रेस की लाइफ, अपनी आंखों के सामने देखी बेटी की दर्दनाक मौत

मौसमी चटर्जी की जोड़ी भी अपने समय के सभी बड़े और हिट स्टार्स के साथ रही है जिनमें राजेश खन्ना से लेकर शशि कपूर और जितेंद्र से लेकर संजीव कुमार और विनोद मेहरा जैसे स्टार्स शामिल थे. मौसमी के बारे में कहा जाता है कि वो इतनी उम्दा कलाकार थीं कि इमोशनल सीन्स के दौरान बिना ग्लिसरीन लगाए रो लेती थीं. 

दर्दनाक रही इस बॉलीवुड एक्ट्रेस की लाइफ, अपनी आंखों के सामने देखी बेटी की दर्दनाक मौत

मौसमी ने इसका राज़ ज़ाहिर करते हुए बताया था कि वो इमोशनल सीन में खुद को इस कदर डुबो लेती थीं कि आंखों से आंसू अपने आप आ जाते थे. बहरहाल, आपको बता दें कि मौसमी की शादी फिल्मों में आने से पहले ही हो गई थी. मौसमी ने फिल्म प्रोड्यूसर जयंत मुखर्जी से शादी की थी. इस शादी से मौसमी को दो बेटियां पायल और मेघा हुईं थीं. आपको बता दें कि मौसमी की लाइफ का सबसे ट्रैजिक मोमेंट तब आया जब 2019 में लंबी बीमारी के चलते उनकी बेटी पायल का निधन हो गया था. कहते हैं कि पायल को डायबिटीज की गंभीर समस्या थी.बेटी की मौत के गम ने मौसमी को गम में डुबो दिया था.

Source link