BJP MLA Suspension: nana patoles alleges that his phone was tapped: नाना पटोले ने लगाया फोन टैपिंग का आरोप

55

हाइलाइट्स:

  • पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की मुश्किलें बढ़ीं
  • फडणवीस के कार्यकाल में करवाई गई फोन टैपिंग की हाई लेवल जांच होगी
  • नाना पटोले ने लगाया फोन टैपिंग का आरोप
  • पटोले ने कहा कि साल 2016- 17 में उनका फोन रिकॉर्ड किया गया था

मुंबई
महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आ रही है राज्य के गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटील ने महाराष्ट्र विधानसभा में बयान देते हुए कहा है कि प्रदेश सरकार में जितनी भी फोन टैपिंग की घटनाएं हुई है उनकी उच्च स्तरीय जांच कराई जाएगी और उसकी जानकारी सभागृह को भी दी जाएगी।

महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने आरोप लगाया कि उनका फोन साल 2016- 17 में टैप किया गया था जिसके लिए कोड नेम था अमजद खान। पटोले ने कहा कि रावसाहेब दानवे के पीए का भी टैप किया गया था। इसके अलावा बीजेपी के संजय काकडे का भी फोन रिकॉर्ड किया गया था। उन्होंने यह भी पूछा कि किसी मुस्लिम बंदे का नाम सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के लिए लिया गया था?

महाराष्ट्र बीजेपी के विधायकों द्वारा महाराष्ट्र विधानसभा के बाहर पैरेलल हाउस चलाने का भी विरोध सत्ता पक्ष की तरफ से किया गया है। सत्ता पक्ष ने विधानसभा अध्यक्ष से मांग की है कि यह बात बिल्कुल गलत है और इसे तुरंत रोका जाना चाहिए। महाराष्ट्र विधानसभा के मानसून सत्र का आज दूसरा और आखिरी दिन है लेकिन यह दिन भी हंगामे की भेंट चढ़ता हुआ नजर आ रहा है।

अदालत जायेंगे बीजेपी विधायक
महाराष्ट्र बीजेपी के विधायक अब निलंबन के खिलाफ अदालत जाने की तैयारी कर रहे हैं। विधान परिषद में विरोधी पक्ष नेता प्रवीण दरेकर के मुताबिक बीजेपी के नेता कोर्ट जाने के बारे में विचार विमर्श कर रहे हैं और जल्द ही इस पर फैसला लिया जाएगा।

प्रवीण दरेकर ने बताया कि महाराष्ट्र बीजेपी के कार्यकर्ता पूरे राज्य में ठाकरे सरकार के खिलाफ आंदोलन करेंगे। इस आंदोलन के दौरान जनता के सामने ठाकरे सरकार की पोल खोली जाएगी। उन्होंने बताया कि 12 विधायकों के निलंबन के विरोध में आज बीजेपी राज्य में 1000 जगहों पर विरोध प्रदर्शन करेगी।

अशोभनीय बर्ताव
शिवसेना के सांसद और वरिष्ठ नेता संजय राउत ने कहा कि आज तक महाराष्ट्र की विधानसभा में इस तरह का बर्ताव नहीं देखा गया है। गलत बर्ताव की वजह से निलंबन की यह कार्रवाई की गई है। जो कुछ भी किया गया है वह कानून के तहत किया गया है।

राउत ने कहा कि पाकिस्तान के सदन में इस तरह के दंगे देखने को मिलते हैं। यूपी-बिहार के सदन में इस तरह का हंगामा देखने को मिला है लेकिन महाराष्ट्र के सदन में इससे पहले ऐसा कभी नहीं हुआ।

devendra fadanvis

फडणवीस के कार्यकाल में करवाई गई फोन टैपिंग की हाई लेवल जांच होगी

Source link