bjp leader kirit somaiya: Maharashtra Politics: कोल्हापुर में किरीट के लिए नो एंट्री, मुरगूड कागल नगरपालिका ने पास किया प्रस्ताव – bjp leader kirit somaiya will not be given entry in murgud kagal corporation limits of kolhapur district as he is going to lodge a complaint against minister hasan mushrif

25

हाइलाइट्स

  • फिर कोल्हापुर जायेंगे बीजेपी नेता किरीट सोमैया
  • हसन मुश्रीफ के खिलाफ कोल्हापुर पुलिस स्टेशन में शिकायत करेंगे सोमैया
  • सोमैया ने मुश्रीफ के खिलाफ दो बड़े घोटाले का आरोप लगाया है
  • कोल्हापुर में किरीट सोमैया की प्रवेश बंदी का प्रस्ताव पास

मुंबई
बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद किरीट सोमैया के खिलाफ अब कोल्हापुर की मुरगूड कागल नगरपालिका ने प्रस्ताव पास किया है कि उन्हें नगरपालिका क्षेत्र में प्रवेश ना दिया जाए। सोमैया ने इस प्रस्ताव का स्वागत किया है।

कोल्हापुर नहीं जा पाए थे सोमैया
किरीट सोमैया ने दोबारा कोल्हापुर जाने की घोषणा कुछ दिन पहले ही कराड में की थी। उस समय भी सोमैया को कोल्हापुर में नहीं जाने दिया गया था। जिलाधिकारी राहुल रेखावर ने उनके शहर में आने पर प्रतिबंध लगा दिया था। जिसके बाद उन्हें कराड में ट्रेन से उतरने के लिए कहा गया था। बाद में उन्हें कराड सर्किट हाउस में ले जाया गया था। जिसके बाद दूसरे दिन वे मुंबई आ गए थे।

कोल्हापुर में करेंगे शिकायत
किरीट सोमैया ने फिर से कोल्हापुर जाने की हुंकार भरी है। उन्हों ट्वीट के जरिये जानकारी दी है कि वे 28 सितंबर को कोल्हापुर पुलिस स्टेशन में जाकर हसन मुश्रीफ के खिलाफ कंप्लेंट दर्ज करवाने की बात कही है। वे मुश्रीफ के खिलाफ सर सेनापति और गडहिंग्लज शुगर मिल में कथित घोटाले को लेकर शिकायत करेंगे।

मुश्रीफ पर घोटाले का आरोप
हाल में सोमैया ने मुश्रीफ (Minister Hasan Mushrif) के खिलाफ 127 करोड़ रुपये की मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप लगाया था। इसके अलावा उन्होंने कोल्हापुर जाकर हसन मुश्रीफ और अजित पवार समेत एनसीपी नेताओं की शुगर फैक्ट्रियों में हो रहे घोटाले की पड़ताल करने की भी बात कही थी। तब कोल्हापुर के एनसीपी वर्कर्स ने उन्हें चेतावनी दी थी। ऐसे में किरीट के कोल्हापुर में जाने से शहर में हालात बिगड़ सकते थे। बस इसी बात का हवाला देकर कलेक्टर राहुल रेखावर ने उन्हें शहर में आने के लिए प्रतिबंधित किया था।

मुश्रीफ पर एक और आरोप
बीजेपी नेता किरीट सोमैया (Kirit Somaiya) ने महाराष्ट्र के ग्राम विकास मंत्री हसन मुश्रीफ और परिवार पर दूसरे घोटाले का आरोप लगाया है। यह घोटाला सौ करोड़ रुपये (Hundred Crore Scam) का है। उन्होंने आरोप लगाया कि अप्पा साहेब नलावडे गडहिंग्लज शक्कर कारखाना के जरिये यह घोटाला हुआ है। इस कारखाने को ब्रिक्स इंडिया लिमिटेड को बेचा गया। जिसको शुगर मिल चलाने का आरोप लगाया गया। ब्रिक्स इंडिया के मालिक हसन मुश्रीफ के दामाद हैं। फर्जी कंपनियों के जरिये पैसों को अपने अकाउंट में लिया गया।

kirit somaiya

कोल्हापुर में किरीट सोमैया की प्रवेश बंदी का प्रस्ताव पास

Source link