BJP Jan Ashirwad Yatra: केंद्रीय मंत्रियों ने शुरू की जन आशीर्वाद यात्रा, कपिल पाटिल बोले- मंत्री पद देकर मोदी ने खत्म किया ठाणे जिले का वनवास – bjp minister from maharashtra has started jan ashirwad yatra from palghar bharti pawar and kapil patil took part

26

मुंबई
केंद्रीय मंत्रिमंडल में हाल ही में शामिल किए गए 4 में से 3 मंत्रियों ने सोमवार को जन आशीर्वाद यात्रा शुरू की। सोमवार को ठाणे से कपिल पाटील, पालघर से भारती पवार और मराठवाड़ा में भगवत कराड ने अपनी यात्रा शुरू की। नारायण राणे 19 अगस्त से अपनी जन आशीर्वाद यात्रा शुरू करेंगे। केंद्रीय पंचायत राज्य मंत्री कपिल पाटील की जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत सोमवार को ठाणे शहर से हुई।

मराठवाड़ा में डॉक्टर भगवत कराड की जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान कुछ ऐसे नारे लगे जिससे बीजेपी नेता पंकजा मुंडे अपने ही कार्यकर्ताओं पर भड़क गईं और उन्होंने कहा कि इस तरह के नारेबाजी भाजपा की संस्कृति नहीं है। भाजपा की मुंडे समर्थक कार्यकर्ता अंगार और भंगार के नारे लगा रहे थे।

बता दें कि मराठवाड़ा में मुंडे समर्थक कार्यकर्ता इस बात से नाराज हैं कि केंद्रीय मंत्रिमंडल में मुंडे की बजाय डॉक्टर कराड को शामिल किया गया है। इसी नाराजी को लेकर पिछले दिनों बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने अपने इस्तीफे भी दे दिए थे, लेकिन बाद में पंकजा मुंडे के कहने पर सभी ने अपने इस्तीफे वापस ले लिए थे। कार्यकर्ताओं की नाराजगी जन आशीर्वाद यात्रा के मद्देनजर एक बार फिर सामने आई।

यात्रा में उड़ीं कोरोना नियमों की धज्जियां
केंद्रीय पंचायत राज्य मंत्री कपिल पाटील की जन आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत सोमवार को ठाणे से हुई। यात्रा में बड़ी संख्या में कार्यकर्ता बाइक और कार पर सवार थे। लेकिन इस दौरान कोरोना नियमों की खुलेआम अनदेखी देखने को मिली। रैली में सोशल डिस्टेंसिंग नदारद थी और कई लोगों के चेहरे पर मास्क नहीं था। कई लोगों ने मास्क गले में लटका रखा था। पत्रकारों से बातचीत में पाटील ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिले को मंत्री पद देकर जिले का वनवास खत्म किया है। जन आशीर्वाद यात्रा को मिले लोगों के प्रतिसाद को पाटील ने अभिमान की बात बताया।

पाटील के साथ यात्रा में उत्तर भारतीय नेता पूर्व विधायक कृपाशंकर सिंह, विधायक निरंजन डावखरे, संजय केलकर, किरीट सोमैया, संजीव नाईक, नगरसेवक भरत चव्हाण, संजय वाघुले, संदीप लेले शामिल हुए। ठाणे शहर से शुरू हुई यात्रा कलवा, मुंब्रा, डोंबिवली होते हुए कल्याण पूर्व पहुंची।

‘मैं हूं डॉन’ से पाटील का स्वागत
पाटील का स्वागत फिल्म डॉन के एक लोकप्रिय गाने से हुआ। जन आशीर्वाद यात्रा में जिस समय पाटील ठाणे शहर पहुंचे उनके स्वागत में डॉन फिल्म का गाना ‘मैं हूं डॉन’ बजाया गया।

Source link