Biocon chairperson kiran mazumdar shaw test positive for covid 19

58

Photo:BIOCON LTD

kiran mazumdar shaw test positive for covid 19


नई दिल्ली। बायोकॉन की प्रमुख किरण मजूमदार शॉ को कोरोना से संक्रमित पाया गया है। आज उन्होने खुद ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। बायोकॉन के प्रमुख ने कहा कि वो भी परीक्षण में पॉजिटिव आने के बाद कोविड संक्रमितों में शामिल हो गई हैं। इसके लक्षण हल्के हैं और उम्मीद है कि वो ऐसे ही रहेंगे।

बैंग्लुरू स्थित बायोकॉन देश की उन कंपनियों में से है जो कोविड 19 से लड़ने की दवा तैयार करने की कोशिश कर रही है। जुलाई में ही कंपनी को ड्रग कंट्रोलर जनरल ऑफ इंडिया से कोविड के इलाज के लिए एक दवा के इस्तेमाल की मंजूरी मिली थी। हाल ही में किरण मजूमदार शॉ ने रूस के द्वारा वैक्सीन के ऐलान की आलोचना की थी, और इस वैक्सीन पर सवाल भी खड़े किए थे। उनके मुताबिक रूस की वैक्सीन के परीक्षणों के आंकड़े सामने नहीं हैं और दुनिया भर में इससे भी उन्नत परीक्षण जारी हैं।

सोमवार को ही कर्नाटक में कोविड 19 के 6300 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही कर्नाटक में मरीजों की संख्या बढ़कर 80 हजार को पार कर गई है। मरीजों की संख्या का बड़ा हिस्सा बैंग्लुरू के शहरी इलाके का है, जहां से सोमवार को 2000 से ज्यादा नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही बैंग्लुरू में मरीजों की संख्या 34 हजार के पार हो गई है।



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here