Big change in Aqua line metro rail stoppage on route of noida and greater noida dlnh– News18 Hindi

25

नोएडा. ग्रेटर नोएडा (Gretaer Noida) और नोएडा में रहने वालों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है. 31 दिसम्बर से एक्वा लाइन मेट्रो (Aqua line Metro) ट्रेन के संचालन में एक बड़ा बदलाव होने जा रहा है. इसका सबसे ज्यादा फायदा 7एक्स सोसायटीज के लोगों को मिलेगा. इस संबंध में नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (NMRC) ने एक बड़ा फैसला लिया है. दो दिन पहले आला अफसरों की ओर से इस फैसले को हरी झंडी भी दिखा दी गई है. नए फैसले के मुताबिक पीक टाइम में चार और मेट्रो स्टेशन पर मेट्रो ट्रेन को रोकने का फैसला किया गया है. मंगलवार से एक्वा लाइन की मेट्रो ट्रेन (Metro Train) के ठहराव बढ़ जाएंगे.

पीक टाइम में अब यहां भी रुकेगी मेट्रो ट्रेन

एनएमआरसी के अफसरों की मानें तो फरवरी में एक्वा लाइन पर सुपर फॉस्ट मेट्रो ट्रेन सेवा शुरु की गई थी. ऑफिस, स्कूल-कॉलेज जाने वालों के वक्त को ध्यान में रखकर यह फैसला लिया गया था कि पीक टाइम में मेट्रो ट्रेन 10 खास मेट्रो स्टेशन पर नहीं रुकेगी. जिससे समय की बचत होगी और यात्रियों को इसका फायदा मिलेगा. लेकिन कुछ लोगों की मांग थी कि पीक टाइम में जिन स्टेशन को छोड़ा जा रहा है, वहां भी ट्रेन रुके. मांग करने वालों में 7एक्स सोसायटीज के लोग ज्यादा थे.

ये हैं वो 5 स्टेशन जहां पीक टाइम में रुकेगी मेट्रो

एनएमआरसी के मुताबिक अब एक्वा लाइन की मेट्रो ट्रेन सेक्टर 50, 83, 101 और 143 पर पीक टाइम में भी रुकेगी. एक अन्य सेक्टर 81 पर भी पीक टाइम में मेट्रो ट्रेन रोकने की मंजूरी पहले ही दी जा चुकी है. इस तरह से अब 5 और मेट्रो स्टेशन पर ट्रेन रुकेगी. लेकिन बाकी बचे 5 स्टेशन के बारे में अभी फैसला नहीं लिया गया है. अब पीक टाइम में हर 10 मिनट बाद और सामान्य वक्त में हर 15 मिनट बाद मेट्रो ट्रेन चलेगी.

Noida News: 15 हजार फ्लैट मालिकों को मिली बड़ी राहत, अब अथॉरिटी को लेना है फैसला

अभी यहां 5 मेट्रो स्टेशन पर नहीं रुकेगी ट्रेन

एनएमआरसी ने जानकारी देते हुए बताया है कि एक्वा लाइन के 5 मेट्रो स्टेशन ऐसे हैं जहां अभी पीक टाइम में मेट्रो ट्रेन नहीं रुकेगी. इसमे सेक्टर- 144, 145, 146, 147 और 148 मेट्रो स्टेशन ऐसे हैं जहां अभी पीक टाइम में मेट्रो ट्रेन नहीं रुकेगी. जिन 5 स्टेशन पर मंगलवार से यह सेवा शुरु हो रही है वहां जनता ने काफी विरोध-प्रदर्शन किया था. लोगों को मेट्रो स्टेशन तक पहुंचने के लिए ई रिक्शा और ऑटो में किराया खर्च करना पड़ रहा था. वक्त भी ज्यादा लग रहा था.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Source link