Bengal Chunav 2021 Mamata banerjee TMC Candidate Saayoni Ghosh was in controversies because of sharing a controversial picture of Shivling Know who is she – शिवलिंग की विवादास्पद तस्वीर पोस्ट कर आई थीं चर्चा में, जानिए कौन हैं सायोनी घोष, जिनपर ममता बनर्जी ने खेला है दांव

44

West Bengal Assembly Election 2021: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 के मद्देनजर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट में कई कलाकारों और क्रिकेट जगत से जुड़े लोगों को शामिल किया है। इसी लिस्ट में शामिल हैं बंगाली फ़िल्मों की अभिनेत्री सायोनी घोष। सायोनी ने 24 फरवरी को तृणमूल कांग्रेस का दामन थामा था। वो आसनसोल दक्षिण से विधानसभा चुनाव लड़ेंगी। सायोनी घोष राजनीति में आने से पहले कई बार विवादों में पड़ चुकीं हैं। बीजेपी नेता और मेघालय के पूर्व राज्यपाल तथागत रॉय ने धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में सायोनी घोष के खिलाफ एफआईआर दर्ज़ करवाई थी।

क्या था पूरा मामला- जनवरी 2021 में यह मामला तब शुरू हुआ जब सायोनी घोष ने मीडिया में कहा कि जिस तरीके से जय श्रीराम के नारे को रणभूमि के बिगुल में बदला जा रहा है, वो गलत है। यह बंगाल की संस्कृति नहीं है। भगवान का नाम प्रेम से लिया जाना चाहिए। उनके इस बात पर तथागत रॉय से उनका ट्विटर वार शुरू हो गया जिसके बाद बीजेपी नेता ने अभिनेत्री के पुराने ट्वीट पर यह कहते हुए एफआईआर दर्ज करवा दी कि इससे हिंदू धर्म की पवित्रता को नष्ट करने की कोशिश की है।

दरअसल सायोनी के ट्विटर अकाउंट से साल 2015 में एक तस्वीर शेयर की गई थी जिसमें एक महिला शिवलिंग को कंडोम पहनाते दिख रही है। कहा गया कि यह तस्वीर एड्स के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए एक विज्ञापन का हिस्सा थी। सायोनी ने अपने पुराने ट्वीट पर सफाई देते हुए कहा था कि उस दौरान उनका ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया गया था, उन्होंने ये तस्वीर पोस्ट नहीं की थी।

सायोनी ने अपना पुराना ट्वीट डिलीट भी कर दिया लेकिन तथागत रॉय ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज़ करवा दी। उन पर आईपीसी की धारा 295(A) के उल्लंघन का आरोप लगा। चुनावी रैलियों में भी सायोनी के पुराने ट्वीट का जिक्र पर उन पर निशाना साधा जा रहा है। बीजेपी सांसद सौमित्र खान ने एक जनसभा के दौरान तो इस ट्वीट पर सायोनी घोष के लिए आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल कर दिया था।

 

कौन हैं सायोनी घोष- बंगाली फिल्मों की अभिनेत्री सायोनी घोष को बचपन से ही परफॉर्म करने का शौक था लेकिन उन्होंने कभी सोचा नहीं था कि वो आगे चलकर एक्ट्रेस बनेंगी। वो स्पोर्ट्स में काफी अच्छी थीं। ‘My Canvas Talk’ नामक यूट्यूब चैनल पर बोलते हुए सायोनी घोष ने बताया था कि उन्होंने इंटर लेवल तक टेबल टेनिस खेला था और वो चैंपियन रह चुकीं हैं।

 

सायोनी घोष को गाने और नृत्य का भी बेहद शौक रहा है। उन्होंने भरतनाट्यम की शिक्षा ली है और इलाहाबाद घराने से गाने की ट्रेनिंग भी की है। सायोनी घोष के पिता चाहते थे कि वो एयर होस्टेस बनें लेकिन वो कुछ और करना चाहतीं थीं। सायोनी उन दिनों जादवपुर यूनिवर्सिटी से इंग्लिश में ग्रेजुएशन कर रहीं थीं, तभी उन्हें एक्टिंग के ऑफर मिलने लगे और वो अभिनय की दुनिया में आ गईं।



सबसे ज्‍यादा पढ़ी गई


Source link