Ben Stokes Takes Indefinite Break International Cricket England Cricket Board Announced Today July 30 Ahead Ind Vs England Series

42

Ben Stokes: इंग्लैंड के स्टार ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से अनिश्चितकालीन ब्रेक लेना का फैसला किया है. इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने शुक्रवार रात ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. इंग्लैंड की टीम को कई अहम मौकों पर अपने शानदार प्रदर्शन से जीत दिलाने वाले स्टोक्स के इस फैसले ने हर किसी को चौंका दिया है. इंग्लैंड की टीम के लिए भी यह बड़ा झटका माना जा रहा है. बोर्ड के मुताबिक स्टोक्स ने यह फैसला अपनी मेंटल हेल्थ को बेहतर करने और चोट से उबरने के लिए लिया है. वे 4 अगस्त से भारत के खिलाफ खेली जाने वाली टेस्ट टीम का भी हिस्सा नहीं होंगे. उनकी जगह टीम में क्रेग ओवरटन को शामिल किया गया है. 

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने ट्वीट कर दी जानकारी 

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने इस बारे में ऑफिशियल स्टेटमेंट ट्वीट किया है, जिसमें उनके ब्रेक लेने की पुष्टि की गई है. इसके अलावा बयान में उनके ब्रेक लेने की वजह भी बताई गई है. 

बोर्ड ने बयान में क्या कहा

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) इस बात की पुष्टि कर सकता है कि इंग्लैंड के पुरुष ऑलराउंडर बेन स्टोक्स तत्काल प्रभाव से सभी क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक लेंगे. स्टोक्स ने अपनी मेंटल हेल्थ को प्राथमिकता देने और अपनी बायीं तर्जनी की चोट से उबरने के लिए ब्रेक लिया है. उन्होंने भारत के खिलाफ होने वाली टेस्ट श्रृंखला से भी नाम वापस ले लिया है. 

बोर्ड ने कहा, “ईसीबी बेन के फैसले का पूरा समर्थन करता है और हम इस अवधि के दौरान खेल से दूर उसकी मदद करना जारी रखेंगे. इंग्लैंड पुरुष क्रिकेट के प्रबंध निदेशक एशले जाइल्स ने कहा, “बेन ने अपनी भावनाओं और भलाई के बारे में खुलकर बात करने का जबरदस्त साहस दिखाया है. हमारा प्राथमिक ध्यान हमेशा हमारे सभी लोगों के मानसिक स्वास्थ्य और कल्याण पर रहा है.”

उन्होंने कहा, “कम से कम स्वतंत्रता के साथ परिवार से दूर समय बिताना बेहद चुनौतीपूर्ण है. पिछले 16 महीनों में इन वातावरणों में लगभग लगातार खेलों ने खिलाड़ियों पर बड़ा प्रभाव डाला है. बेन को तब तक रेस्ट दिया जाएगा जब तक उन्हें जरूरत होगी और हम भविष्य में उन्हें इंग्लैंड के लिए क्रिकेट खेलते हुए देखने के लिए उत्सुक हैं. हम अनुरोध करते हैं कि इस दौरान बेन और उनके परिवार को गोपनीयता दी जाए।.”

यह भी पढ़ेंः Rahul Dravid Comments: टी-20 सीरीज हारने के बाद राहुल द्रविड़ ने युवा खिलाड़ियों का किया बचाव, बोले- ‘भविष्य में बेहतर करेंगे’

Source link