Before Shahrukh Khan Chak De India Was Offered To Salman Khan And John Abraham

49

शाहरुख खान के करियर की सबसे बेहतरीन फिल्मों में से एक ‘चक दे इंडिया’ को फैंस ने खूब प्यार दिया और आज भी ये फिल्म फैंस की पसंदीदी फिल्मों की लिस्ट में शामिल है. इस फिल्म में शाहरुख ने महिला की हॉकी टीम के कोच ‘कबीर खान’ की भूमिका निभाई थी. अपने इस किरदार के लिए शाहरुख खान को उनका सातवां फिल्म फेयर अवॉर्ड भी मिला था. मगर कम ही लोगों को पता है कि इस किरदार के लिए शाहरुख खान, आदित्य चोपड़ा की पहली पसंद नहीं थे. इस फिल्म को देखने के बाद हर किसी ने यही माना कि शाहरुख से बेहतर ‘कबीर खान’ का किरदार कोई नहीं निभा सकता था.

खबरों की मानें तो जब फिल्म की स्क्रिप्ट तैयार हुई तो आदित्य चोपड़ा के दिमाग़ में ‘कबीर खान’ के किरदार के लिए जॉन अब्राहम का नाम आया लेकिन आदित्य और जॉन के बीच बात जम नहीं पाई. जॉन के बाद शाहरुख खान का नाम सुझाया गया लेकिन उस वक्त शाहरुख करण जौहर की फिल्म ‘कभी अलविदा न कहना’ की शूटिंग में बिज़ी थे जिसकी वजह से उन्होंने इस फिल्म के लिए इंकार कर दिया. हालांकि शाहरुख इस फिल्म को करना चाहते थे क्योंकि हॉकी हमेशा से उनका पसंदीदा खेल रहा है मगर डेट्स की वजह से वो हामी नहीं भर पाए.

शाहरुख खान के बाद आदित्य चोपड़ा ने ‘कबीर खान’ के किरदार के लिए सलमान खान से बात की और सलमान ने हां भी कर दी थी लेकिन फिल्म के डायरेक्टर शिमित अमीन और सलमान के बीच कुछ जमी नहीं, जिसके बाद एक बार फिर ‘कबीर खान’ के किरदार के लिए शाहरुख से बात की गई और शाहरुख दूसरी बार ये मौका अपने हाथ से जाने नहीं देना चाहते थे. इस फिल्म में महिला हॉकी टीम के कोच की भूमिका निभाने के लिए शाहरुख ने खूब मेहनत की जिसे पर्दे पर हर किसीने देखा.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here