Australia Team Appoint Two Helping Coach For The National Cricket Team

19

इंडिया के खिलाफ टेस्ट में 2-1 से मिली हार के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है. टीम के कई सीनियर खिलाड़ियों ने मुख्य कोच जस्टिन लैंगर के कामकाज पर सवाल खड़े किए थे. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने लेंगर को उनके पद पर बरकरार रखा है, लेकिन कोचिंग स्टाफ में बदलाव किए हैं. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने टीम के लिए दो सहायक कोच नियुक्त किए हैं.

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइकल डी वेनुतो और दक्षिण ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज जेफ वॉन को सहायक कोच बनाया गया है. ये मुख्य कोच जस्टिन लैंगर की मदद करेंगे जो ग्रीम हिक के बाद से बल्लेबाजी कोच की जिम्मेदारी भी निभा रहे थे.

बल्लेबाजी कोच की अनुपस्थिति में स्टीव स्मिथ और मार्नस लाबुशेन के अलावा भारत के खिलाफ अन्य ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने संघर्ष किया था. डी वेनुतो ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ जुड़ने पर खुशी जाहिर की है. डी वेनुतो ने कहा, “मैं ऑस्ट्रेलिया टीम के साथ दोबारा जुड़कर उत्साहित हूं. मैंने पिछले कुछ महीने टीम के साथ बिताए थे और मैं उनके साथ जुड़कर आनंद महसूस करूंगा.”

डी वेनुतो ने कोचिंग के अपने अनुभव के बारे में भी बात की है. उन्होंने कहा, “सरे काउंटी के मुख्य कोच रहने से मुझे अच्छा अनुभव हुआ है. इसके अलावा मैंने एडिलेड स्ट्राइकर्स, होबर्ट हुरीकेन्स और तासमानिया के साथ भी समय बिताया है.”

लेंगर के खिलाफ हुई बगावत

बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी कोच जस्टिन लैंगर के खिलाफ बगावत पर उतर आए थे. ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का कहना था कि लेंगर के काम करने के तरीके की वजह से ही उन्हें इंडिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हार का सामना करना पड़ा.

जस्टिन लैंगर ने भी हाल ही में इस मामले पर चुप्पी तोड़ी थी. लेंगर ने माना था कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ जुड़े रहने के लिए उन्हें अपना काम करने का तरीका पूरी तरह से बदलना पड़ेगा. लिमिटिड ओवर्स के कप्तान फिंच ने हालांकि लेंगर के साथ मिलकर ही टीम को आगे बढ़ाने की बात कही है.

IPL 2021: क्या शुभमन गिल आईपीएल खेल पाएंगे? चोट पर सामने आई यह जानकारी

Source link