Australia All Rounder Cameron White Announces Retirement From Professional Cricket Focus On Coaching Now

44


मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व आलराउंडर कैमरून व्हाइट (Cameron White) ने शुक्रवार को पेशेवर क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की. इस तरह से उनके लगभग दो दशक तक चले करियर का अंत हो गया. ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से चार टेस्ट, 91 वनडे ओर 47 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलने वाले 37 वर्षीय व्हाइट ने सीमित ओवरों के सात मैचों में अपनी टीम की कप्तानी भी की. उन्होंने कहा कि वह अब कोचिंग पर ध्यान देंगे. कैमरन व्हाइट के अचानक संन्यास लेने की खबर से फैन्स को झटका लगा है.

व्हाइट ने क्रिकेट.कॉम.एयू से कहा, ”मैंने निश्चित तौर पर खेलना बंद कर दिया है. यह पक्का है.” उन्होंने कहा, ”मेरा स्ट्राइकर्स के साथ एक साल का अनुबंध था. मैं पिछले साल उनके लिये कुछ मैचों में ही खेला और फिर से करार हासिल करने के लिये मुझे उन मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत थी.”

व्हाइट ने कहा, ”ईमानदारी से कहूं तो मैं बहुत संतुष्ट हूं. मुझे लगता है कि खिलाड़ी के रूप में मेरा समय समाप्त हो चुका है और अब मैं कोचिंग पर ध्यान देने के लिये तैयार हूं.” कैमरन व्हाइट अभी विक्टोरिया की अंडर-19 टीम को ऑनलाइन कोचिंग दे रहे हैं.

व्हाइट आखिरी बार इंग्लैंड के खिलाफ साल 2018 में वनडे मैच खेले थे. कैमरून व्हाइट के इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से 4 टेस्ट मैच खेले जिसमें उन्होंने 29.20 की औसत से 146 रन बनाए. वहीं, 91 वनडे मैचों में उन्होंने 33.96 की औसत से 2072 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 2 शतक और 11 अर्धशतक जड़े. 47 टी-20 में उन्होंने 984 रन बनाए, जिसमें 5 अर्धशतक शामिल हैं. गेंदबाजी की बात की जाए तो उन्होंने टेस्ट मैचों में 5, वनडे में 12 और टी-20 में एक विकेट झटका.

ये भी पढ़ें:

IPL 2020: यूएई के रवाना हुई चेन्नई, बेंगलोर और मुंबई की टीमें, एयरपोर्ट पर PPE किट में ढके नजर आए रोहित शर्मा

IPL 2020: धोनी सहित CSK के अन्य खिलाड़ी चेन्नई हवाई अड्डे से UAE के लिए हुए रवाना, देखें वीडियो



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here