Assembly elections 2022, led by CM Yogi Adityanath, BJP, cabinet will not expand, UP politics, PM Modi, Amit Shah, BL Santosh, Radha Mohan Singh

65

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव 2022 सीएम योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में ही लड़ेगी. (Photo by SANJAY KANOJIA / AFP)

उत्तर प्रदेश की सियासत को लेकर सबसे बड़ी खबर सामने आ रही है. यूपी में मंत्रिमंडल विस्तार नहीं होगा. 2022 का चुनाव भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में ही लड़ा जाएगा.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की सियासत को लेकर सबसे बड़ी खबर सामने आ रही है. यूपी में मंत्रिमंडल विस्तार नहीं होगा. 2022 का चुनाव भी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई में ही लड़ा जाएगा. विधायकों का भी रिपोर्ट कार्ड तैयार हो रहा है. परफॉर्मेंस के आधार पर टिकट मिलेगा. विधायकों के टिकट पर संगठन की सहमति के साथ ही सीएम योगी की अंतिम मोहर लगेगी. सीएम के सहमति से ही यूपी में बीजेपी विधायकों को टिकट मिलेगा. इसके साथ ही मंत्रीमंडल में फेरबदल के कयासों पर भी विराम लग गया है.

इससे पहले, आज ही प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह और राज्यपाल की मुलाकात से सियासी अटकलों का बाजार गर्म हो गया है. योगी मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलों के बीच बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राधामोहन सिंह ने प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात की. दोनों के बीच बातचीत लगभग आधे घंटे तक चली.

राज्यपाल से मुलाकात होने से पहले मंत्रिमंडल में फेरबदल की अटकलों को खारिज करते हुए राधामोहन सिंह ने कहा कि प्रदेश प्रभारी बनने के बाद से उनकी राज्यपाल से भेंट नहीं हुई थी. राज्यपाल से उनकी शिष्टाचार भेंट हुई. उन्होंने कहा कि यूपी का प्रभारी बनने के बाद अभी तक राज्यपाल से मुलाक़ात नहीं हो पायी थी. जब आनंदीबेन पटेल गुजरात की मुख्यमंत्री थीं, तब मैं केंद्र में कृषि मंत्री था, लेकिन इधर 6 महीने से भेंट नहीं कर पाया था.

फेरबदल के कयासों पर विरामदरअसल, छह महीने बाद प्रदेश में विधानसभा चुनाव हैं. ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि योगी कैबिनेट में फेरबदल होगा और एमएलसी बने एके शर्मा को कैबिनेट में कोई बड़ी जिम्मेदारी दी जा सकती है. हालांकि, बीजेपी के पदाधिकारी इससे इनकार कर रहे हैं, लेकिन पार्टी पदाधिकारियों की बैठकें और बीजेपी प्रभारी की राज्यपाल से मुलाकात और उसके पहले राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष के दौरे से यूपी की राजनीति में अटकलों का बाजार गर्म था. लेकिन अब इन कयासों पर भी विराम लग जाएगा.







Source link