छह दिवसीय श्री कृष्ण लीला समापन पर कलाकार हुए सम्मानित

56

भास्कर न्यूज
मोहनलालगंज,लखनऊ। छह दिवसीय श्रीकृष्ण लीला में कंस के अत्याचारों से त्रस्त जनमानस को बचाने के लिए नारद मुनि ने भगवान विष्णु से आराधना कर मुक्ति मांगी और देवकी के आठवें पुत्र श्री कृष्ण के द्वारा कंस का वध करने की भविष्यवाणी के साथ कृष्ण लीला का समापन हुआ।

इस मौके पर समिति ने अभिनय करने वाले कलाकारों को सम्मानित भी किया। मोहनलालगंज नगर पंचायत क्षेत्र मऊ बाजार में जय दुर्गे मां श्री कृष्ण लीला समिति द्वारा 3 अक्टूबर से श्रीकृष्ण की लीलाओं का मंचन आरंभ किया था जो कि बड़े ही मनमोहक ढंग से निदेशक पवन कुमार गुप्ता की देखरेख में संपन्न हुआ,

 

श्रीकृष्ण की लीलाओं का मंचन जमुना के तीर ग्वाल वलाओ एवम् गोपियों के साथ श्री कृष्ण की रास लीलाएं एवं वासुदेव जब भगवान श्री कृष्ण को लेकर यमुना पार करते है तो यमुना नदी की बढ़ती अविरल धारा से चिंतित होते है तो चिर बालक श्री कृष्ण ने कहा कि यमुना में मेरे चरणों का स्पर्श करा दीजिए और यमुना के उस पार निकल चलिए। ऐसे बहुत से चिर स्मरणीय दृश्यों के मंचन को देखकर श्रोता भक्ति भाव में श्रोता मंत्रमुग्ध हो गए ।

इस मौके पर निदेशक पवन कुमार गुप्ता ने बहुत ही मनोरम ढंग से भगवान श्री कृष्ण की लीलाओं का वर्णन प्रदर्शित किया ।जिसमें सहयोगी दिलीप कुमार गुप्ता,समिति के अध्यक्ष रमेश कुमार वैश्य ( हाड़ाबाड़ी) वरिष्ठ मीडिया प्रभारी शिव बालक गौतम , नीरज गुप्ता ,मनोज गुप्ता, संजय वैश्य, प्रशांत गुप्ता, पंकज गुप्ता, संजय सोनी, बिपिन बिहारी गुप्ता विष्णु गुप्ता ,शैलेंद्र सोनी, अनुज पांडे, मानस गुप्ता आदि सहयोगी सम्मिलित थे

कार्यक्रम में अन्य सहयोगी सुरेश गुप्ता, सचिन गुप्ता, योगेश गुप्ता, नागेंद्र गुप्ता ,दीपक गुप्ता, संतोष सोनी ,गौरव पांडे,मनीष तिवारी,अखिलेश मिश्र, राजेश गुप्ता, राजू चौरसिया, विनोद गुप्ता, श्रवण कुमार रचित पूर्व विधायक प्रत्याशी आदि शामिल थे।शुक्रवार को कार्यक्रम समापन के दौरान श्री कृष्ण लीला समिति की नीव रखने वाले एवम् पूर्व प्रधान प्रदीप कुमार गुप्ता ,राम गोपाल गुप्ता,सहित अभिनय करने वाले कलाकारों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया और अगले वर्ष इससे अच्छा कार्यक्रम करने के लिए पूर्व प्रधान ने प्रेरित किया ।