Army jawan removed snoring from yoga, video went viral : सेना के इस जवान ने योग से दूर किया खर्राटे, वीडियो वायरल

54

योग करने से शरीर सेहतमंद रहती है. मन, मस्तिष्क दिनचर्या सही रहता है. माना जाता है कि योग करने से शरीर के कई रोगों से निवारण मिल जाता है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 30 Jul 2021, 01:34:16 PM

सेना के इस जवान ने योग से दूर किया खर्राटे (Photo Credit: @PypAyurved)

highlights

  • योग द्वारा खर्राटे आने की समस्या और घुटनों के दर्द से मिला छुटकारा
  • फौजी भाई ने नियमित योग से खर्राटे आने की समस्या को दूर कर लिया
  • बिना ऑपरेशन कराए घुटनों के दर्द को भी ठीक कर लिया है 

नई दिल्ली:

योग (Yoga) करने से शरीर सेहतमंद रहती है. मन, मस्तिष्क दिनचर्या सही रहता है. माना जाता है कि योग करने से शरीर के कई रोगों से निवारण मिल जाता है. बीमारी से ठीक होने का एक वीडियो सोशल वीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें सेना का एक जवान योगगुरु बाबा रामदेव के शिविर में योग के दौरान उसने कहता हुआ दिखाई दे रहा है कि आपके योग शिविर में आने के बाद योग द्वारा खर्राटे आने की समस्या और घुटनों के दर्द से मुझे छुटकारा मिल गया. साथ ही नियमित योग से खर्राटे आने की समस्या को दूर कर लिया और बिना ऑपरेशन कराए घुटनों के दर्द को भी ठीक कर लिया है. 

वायरल वीडियो में फौजी भाई कहते हुए सुनाई दे रहे हैं कि 1997 में इंडियन आर्मी से रिटायर्ड हो गया था, उस वक्त मैं खूब खर्राटे मारता था. बच्चे भी कहते थे. आप कितना खर्राटे मारते हो, बाबा जी मुझे एकदम पता नहीं होता था. आप जब नासिक आए थे तो आपने कहा था आप के शरीर की हड्डी भी गल जाए और आसाध्य रोग को भी योग के जरिए ठीक कर सकते हो. 

फौजी भाई बाबा रामदेव से कहते हैं कि बाबा जी 6 साल से योग कर रहा हूं मेरा खर्राटे सही हो गया. मेरे घुटने में दिक्कत थी, मेरा घुटना बिलकुल घीस गया था. मैंने कई डॉक्टर्स को दिखाया तो वह बोले ऑपरेशन करवाना पड़ेगा और नी को बदलना पड़ेगा. मैंने पूछा खर्च कितना आएगा तो बोले चेक करने के बाद पता चलेगा. फिर कहा 10 लाख से ऊपर लगेगा. तब से मैं योग कर रहा हूं मेरे घुटने का दर्द भी ठीक हो गया. साथ जो मेरी छोटी-छोटी दिक्कत थी वो भी ठीक हो गई. जब में सेना से रिटायर्ड हुए तो लोग पूछते थे कि अब क्या करोगे. मैं पुलिस में भी भर्ती हो गया. फिर अब रिटायर्ड हो गया हूं. अब अपनी जिंदगी योग में निकालनी है. 



संबंधित लेख

First Published : 30 Jul 2021, 01:34:16 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.





Source link