AMU ने रद्द की प्रवेश परीक्षाएं, छात्रों को हॉस्टल छोड़ने की सलाह

35

छात्रों को क्लासेज और रिसर्च वर्क ऑनलाइन मोड में जारी रखने की सलाह दी गई है.

AMU Entrance Exam Postpone: उत्तर प्रदेश में कोरोना महामारी की बिगड़ती स्थिति के कारण अलीगढ़ मुस्लिम विवि ने प्रवेश परीक्षाएं स्थगित करने के साथ छात्रों को हॉस्टल छोड़कर घर जाने की सलाह दी है.

नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों के मद्देनजर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय ने प्रवेश परीक्षा स्थगित कर दी है. विश्वविद्यालय की प्रवेश परीक्षा का आयोजन 20 जून से 11 जुलाई तक होना था. विश्वविद्यालय ने कहा है कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर 2021-22 सत्र के लिए प्रवेश परीक्षा शेड्यूल फिलहाल स्थगित किया जा रहा है. नया शेड्यूल जल्द ही जारी किया जाएगा. छात्र नया शेड्यूल विवि की वेबसाइट amucontrollerexams.com पर चेक कर पाएंगे.

विश्वविद्यालय ने छात्रों को हॉस्टल छोड़ने और घर वापस जाने की भी सलाह दी है. नोटिस में कहा गया है कि पूरे देश में कोरोना महामारी की स्थिति चिंताजनक हो गई है. हॉस्टल्स में भी महामारी का खतरा है. छात्रों को सलाह दी जाती है कि वह हॉस्टल छोड़कर अपने-अपने घर चले जाएं. हालांकि छात्रों को क्लासेज और रिसर्च वर्क ऑनलाइन मोड में जारी रखने की सलाह भी दी गई है.

कोरोना का टीका लगवाने का आग्रह
विवि ने पांच अप्रैल को कोरोना के संबंध में जारी संशोधित दिशानिर्देश में 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी कर्मचारियों से टीकाकरण कराने का भी आग्रह किया गया है. इसके साथ शिक्षकों, छात्रों और कर्मचारियों को कार्यालयों, स्कूलों, कॉलेजों, पुस्तकालयों, विभागों, कार्यालयों और केंद्रों में हर समय मास्‍क पहनकर रहने का निर्देश भी दिया गया है. कैंपस के अंदर किसी भी अनाधिकृत व्यक्ति का प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया गया है. विवि ने कहा है कि प्रोटोकॉल का पालन न करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.ये भी पढ़ें-

Army Recruitment Rally: अलवर में सेना भर्ती रैली 20 अप्रैल से, फिजिकल टेस्ट देने जा रहे अभ्यर्थी पढ़ लें ये निर्देश
बिग ब्रेकिंग: छत्तीसगढ़ में 15 अप्रैल से होने वाली दसवीं की परीक्षा स्थगित, पढ़ें डिटेल




सभी राज्यों की बोर्ड परीक्षाओं/ प्रतियोगी परीक्षाओं, उनकी तैयारी और जॉब्स/करियर से जुड़े Job Alert, हर खबर के लिए
फॉलो करें- https://hindi.news18.com/news/career/




Source link