All New Zealand Players And Members Reached Home Who Participate In IPL 2021

17

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें एडिशन में शामिल होने के लिए भारत आए न्यूजीलैंड के सभी सदस्य अपने घर पहुंच गए हैं. न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकुलम (कोलकाता नाइट राइडर्स के कोच) और स्टीफन फ्लेमिंग (चेन्नई सुपर किंग्स के कोच) न्यूजीलैंड के आखिरी सदस्य हैं जो भारत से स्वदेश पहुंचे हैं.  

गौरतलब है कि आईपीएल 2021 के बायो बबल में कोरोना की एंट्री के बाद बीसीसीआई ने टूर्नामेंट को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है. दरअसल, कुछ टीमों के खिलाड़ी कोरोना की चपेट में आ गए थे, जिसके बाद बीसीसीआई को लीग रोकने का फैसला लेना पड़ा. 

न्यूजीलैंड क्रिकेट के अनुसार, न्यूजीलैंड क्रिकेट के अनुसार, ब्रेंडन मैकुलम, स्टीफन फ्लेमिंग, काइल मिल्स, तेज गेंदबाज़ लौकी फर्ग्यूसन, कमेंटेटर साइमन डुल, स्कॉट स्टाइरिस और अंपायर क्रिस गफाने आज शाम छह बजे ऑकलैंड हवाई अड्डे पर लैंड हुए. 

बता दें कि ब्रेंडन मैकुलम कोलकाता नाइट राइडर्स के कोच और स्टीफन फ्लेमिंग चेन्नई सुपर किंग्स के कोच हैं. वहीं तेज़ गेंदबाज लॉकी फर्ग्यूसन केकेआर की टीम का हिस्सा थे. हालांकि, फर्ग्यूसन को इस सीजन में अब तक एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था. 

वहीं इससे पहले ट्रेंट बोल्ट, फिन एलेन, जिमी नीशम, एडम मिल्ने और स्कॉट कुगेलजीन और कोच और पूर्व खिलाड़ी जेम्स पामेंट, शेन बॉन्ड और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के क्रिकेट ऑपरेशन के निदेशक माइक हेसन शनिवार को ऑकलैंड पहुंचे थे. 

इस बीच कीवी टेस्ट टीम के खिलाड़ी केन विलियम्सन, मिशेल सेंटनर और काइल जैमिसन मालदीव गए हैं. ये खिलाड़ी इसके बाद विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले और इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए इंग्लैंड जाएंगे. 

Source link