All Eyes Will Be On The Performance Of These Players Who Made Their Debut In IPL 2020

50


आज दुनियाभर के सभी क्रिकेटर्स विश्व की सबसे लोकप्रिय टी-20 लीग यानी इंडियन प्रीमियर लीग में हिस्सा लेना चाहते हैं. हर बार की तरह इस सीज़न के लिए भी टीम मालिकों ने कई नए खिलाड़ियों पर दांव लगाया है. आईपीएल 2020 में ऐसे कई खिलाड़ी हैं, जो पहली बार इस लीग में हिस्सा लेंगे. आइये जानें कि आईपीएल 2020 में डेब्यू करने वाले किन खिलाड़ियों पर सभी की नज़रें रहेंगी.

1- यशस्वी जायसवाल

भारत के लिए लिस्ट ए क्रिकेट में सबसे कम उम्र में दोहरा शतक लगाने वाले मुंबई के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज़ यशस्वी जायसवाल IPL 2020 में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते दिखेंगे. यशस्वी को राजस्थान ने 2.40 करोड़ रुपये में खरीदा है. आईपीएल 2020 में यशस्वी राजस्थान के लिए पारी की शुरुआत कर सकते हैं. यशस्वी को भारतीय क्रिकेट का भविष्य भी माना जा रहा है, ऐसे में इस सीज़न में सभी की नज़रें यशस्वी के प्रदर्शन पर ही रहेंगी.

2- तेज़ गेंदबाज़ शेल्डन कॉटरेल

वेस्टइंडीज़ के लेफ्ट आर्म तेज़ गेंदबाज़ शेल्डन कॉटरेल को किंग्स इलेवन पंजाब ने आईपीएल 2020 की नीलामी में 8.5 करोड़ रुपये में खरीदा है. कॉटरेल इस साल पहली बार आईपीएल में हिस्सा लेंगे. वेस्टइंडीज़ के लिए 22 टी-20 इंटरनेशनल शानदार प्रदर्शन करने वाले कॉटरेल आईपीएल के अपने डेब्यू सीज़न में भी धमाल मचाना चाहेंगे.

3- स्टाइलिश बल्लेबाज़ अब्दुल समद

आईपीएल 2020 की नीलामी में सनराइज़र्स हैदराबाद ने कई युवा खिलाड़ियों पर दांव लगाया था. जम्मू-कश्मीर के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले अब्दुल समद को इरफान पठान ने तराशा है. SRH ने समद को सिर्फ 20 लाख रुपये में खरीदा है. दाएं हाथ के इस बल्लेबाज़ ने रणजी ट्रॉफी में कमाल का प्रदर्शन किया था. समद आईपीएल में भी अपना कमाल दिखाना चाहेंगे. ऐसे में सभी की नज़रें समद के प्रदर्शन पर ही रहेंगी.

4- इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज़ टॉम बैंटन

इंग्लैंड के विस्फोटक सलामी बल्लेबाज़ टॉम बैंटन भी इस साल पहली बार इस लीग में खेलते दिखेंगे. इंग्लैंड के इस ओपनर को कोलकाता नाइट राइडर्स ने 1 करोड़ रुपये में अपनी टीम में शामिल किया है. बैंटन आईपीएल के अपने डेब्यू सीज़न को ज़रूर यादगार बनाना चाहेंगे.

5- तमिलनाडु के आर साई किशोर

तमिलनाडु के लेफ्ट आर्म ऑफ स्पिनर रवि श्रीनिवासन साई किशोर ने घरेलू क्रिकेट में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है. घरेलू क्रिकेट में साई के प्रदर्शन को देखते हुए चेन्नई सुपर किंग्स ने उन्हें आईपीएल 2020 की नीलामी में 20 लाख रुपये में खरीदा है. पिछले साल इस युवा स्पिनर ने सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी में सबसे ज्यादा (20) विकेट लिए थे. टी20 क्रिकेट में साई ने 6 से कम की इकॉनमी से रन दिए हैं. साई आईपीएल में भी अपनी छाप छोड़ना चाहेंगे.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here