Akshay Kumar Only Bollywood Star Among Forbes Highest Paid Actors Of 2020 With Rs 362 Crore Earning Here Full List

57

बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार फोर्ब्स 2020 की दुनिया के 10 सबसे ज्यादा फीस लेने वाले पुरुष अभिनेताओं की सूची में शामिल होने वाले एकमात्र भारतीय हैं. अक्षय 4.85 करोड़ डॉलर की अनुमानित कमाई के साथ सूची में छठे नंबर पर हैं. हालांकि पिछले साल के मुकाबले उनकी रैंक दो पायदान गिर गई है. उन्होंने 2019 की सूची में चौथा स्थान प्राप्त किया था.

अक्षय एक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म के लिए अपनी पहली टेलीविजन सीरीज ‘द एंड’ पर काम कर रहें हैं. उन्होंने अपने अधिकांश पैसे अपने एंडोर्समेंट सौदों से कमाए हैं. फोर्ब्स पत्रिका ने कहा कि अक्षय को आगामी टेलीविजन सीरीज में उनकी भूमिका के लिए एक करोड़ डॉलर मिल रहे हैं. अक्षय की आने वाली फिल्मों में ‘बच्चन पांडे’, ‘बेलबॉटम, ‘लक्ष्मी बॉम्ब’, ‘सूर्यवंशी’, ‘पृथ्वीराज’, ‘अतरंगी रे’ और ‘रक्षा बंधन’ शामिल हैं.

पत्रिका की ओर से जारी वार्षिक सूची के अनुसार, हॉलीवुड स्टार ड्वेन जॉनसन लगातार दूसरे वर्ष भी सबसे अधिक भुगतान पाने वाले मेल एक्टर्स की सूची में शीर्ष स्थान पर रहे. उन्होंने 8.75 करोड़ डॉलर कमाए हैं, जिसमें फिल्म थ्रिलर ‘रेड नोटिस’ से नेटफ्लिक्स इंक के जरिए कमाए 23.5 मिलियन डॉलर शामिल हैं.

वहीं डेडपूल स्टार रयान रेनॉल्ड्स, मेल एक्टर की फोर्ब्स रैंकिंग में दूसरे स्थान पर आए हैं. उन्होंने उस फिल्म के लिए दो करोड़ डॉलर, साथ ही नेटफ्लिक्स मूवी सिक्स अंडरग्राउंड से भी उन्होंने दो करोड़ डॉलर कमाए. पत्रिका ने कहा कि उन्होंने एक साल की अवधि में 7.15 करोड़ डॉलर की कमाई की है.

फोर्ब्स की सूची में तीसरे नंबर पर मार्क वॉलबर्ग हैं, जिनकी कमाई 5.8 करोड़ डॉलर बताई गई है. चौथे नंबर पर अभिनेता एवं डायरेक्टर बेन एफ्लेक, जिनकी कमाई 5.5 करोड़ डॉलर और पांचवें नंबर पर विन डीजल हैं, जिनकी कमाई 5.4 करोड़ डॉलर है.

सातवें पर लिन मेनुएल मिरांडा हैं, जिनकी कमाई 4.55 करोड़ डॉलर बताई गई है. इस सूची में एक जून, 2019 से एक जून, 2020 के बीच हुई आय को शामिल किया गया है.

ये भी पढ़ें:

सुशांत के परिवार ने लिखा भावुक खत, बेटे को न्याय दिलाने और उनकी मौत पर राजनीति बंद करने की अपील की

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here