After Ghaziabad and Meerut video viral of man spitting roti in Delhi hotel two accused arrested

88

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद और मेरठ के बाद अब राजधानी दिल्ली में भी एक ढाबे में रोटी पर थूक लगाने का मामला सामने आया है। थूक लगाकर रोटी बनाने का वीडियो वायरल होने के बाद ख्याला थाना पुलिस ने गुरुवार को इस मामले में कार्रवाई करते हुए वायरल वीडियो में दिखाई दे रहे दो आरोपी युवकों के खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

जानकारी के अनुसार, गिरफ्तार आरोपियों की पहचान मोहम्मद इब्राहिम (40) और साबी अनवर (22) के रूप में हुई है। पिछले कई दिनों से ख्याला इलाके का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था। इस वीडियो में एक युवक रोटी बनाते समय उसमें थूक लगाता दिख रहा है। सोशल मीडिया में इन आरोपियों पर लोगों का गुस्सा फूट रहा है।

दरअसल पश्चिमी दिल्ली की डीसीपी को ट्विटर पर किसी ने एक वीडियो टैग कर शिकायत की थी कि वीडियो में रोटी बनाते हुए जो शख्स दिख रहा है वो रोटी बनाते समय इस पर थूक रहा है। पुलिस ने ट्विटर पर मिली शिकायत का संज्ञान में लेते हुए जांच शुरू की। जांच में पुलिस को पता चला कि ये वीडियो ख्याला इलाके का है। ख्याला में एक चांद होटल है और वहां का ये वीडियो है। पुलिस की टीम जब उस होटल में पहुंची तो पता चला कि वीडियो में दिख रहा शख्स इसी होटल में काम करता है।

दिल्ली पुलिस ने खुद मामले पर संज्ञान लेते हुए 16 मार्च को इस संबंध में आईपीएसी की धारा 269, 270, 273 के तहत एफआईआर दर्ज की थी। वहीं, जांच के दौरान पुलिस को यह भी इस होटल का लाइसेंस नहीं था, लिहाज दिल्ली पुलिस ने फूड लाइसेंस एक्ट के तहत होटल का चालान भी किया है। 

इससे पहले ऐसे ही रोटी पर थूक लगाने के कई मामले उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद, हापुड़ और मेरठ में भी सामने आ चुके हैं। इनमें भी वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। 



Source link