Adani Wilmar May Bring IPO To Raise Rs 5 Thousand Crore-5 हजार करोड़ रुपये जुटाने के लिए IPO ला सकता है Adani Wilmar

93

Adani Wilmar IPO: मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फॉर्च्यून (Fortune) ब्रांड नाम से खाने का तेल बनाने वाली कंपनी अडानी विल्मर (Adani Wilmar) ने शेयर मार्केट में 5 हजार करोड़ रुपये का आईपीओ लाने की योजना बनाई है.

Adani Wilmar IPO (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • अडानी विल्मर (Adani Wilmar) ने शेयर मार्केट में 5 हजार करोड़ रुपये का आईपीओ लाने की योजना बनाई
  • मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से आईपीओ के लिए निवेश बैंकर और लीगल एडवाइजर की नियुक्ति भी की जा चुकी है

नई दिल्ली:

Adani Wilmar IPO: शेयर मार्केट (Share Market) में तेजी का दौर शुरू होने के बाद लगातार आईपीओ (IPO) आ रहे हैं. वहीं दूसरी ओर IPO के लिए रिकॉर्ड सब्सक्रिप्शन भी मिल रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक फॉर्च्यून (Fortune) ब्रांड नाम से खाने का तेल बनाने वाली कंपनी अडानी विल्मर (Adani Wilmar) ने शेयर मार्केट में 5 हजार करोड़ रुपये का आईपीओ लाने की योजना बनाई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से इस आईपीओ के लिए निवेश बैंकर और लीगल एडवाइजर की नियुक्ति भी की जा चुकी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से फिलहाल आईपीओ को लेकर कोई भी आधिकारिक जानकारी निकलकर सामने नहीं आई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Adani Wilmar ने प्रस्तावित आईपीओ के मैनेजमेंट के लिए Kotak Mahindra Capital और JP Morgan को लीड मैनेजर नियुक्त किया है.

यह भी पढ़ें: किसान आंदोलन, कोरोना संक्रमण के बीच हरियाणा ने गेहूं खरीद को लेकर उठाया ये कदम

अडानी ग्रुप की शेयर बाजार में सूचीबद्ध होने वाली यह सातवीं कंपनी होगी
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अडानी इंटरप्राइजेज लिमिटेड (Adani Enterprises Ltd) और विल्मर इंटरनेशनल लिमिटेड (Wilmar International Ltd) से मिलकर बनी समान भागीदारी वाली संयुक्त उद्यम अडानी विल्मर है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस आईपीओ के जरिए ताजा इश्यू और संयुक्त उद्यम के साझीदारों के शेयरों की बिक्री के जरिए पूंजी जुटाए जाने का प्रस्ताव है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अभी तक इस मुद्दे पर सिर्फ चर्चा हुई है और फिलहाल कोई भी अंतिम निर्णय नहीं लिया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अगर यह आईपीओ बाजार में आ जाता है तो अडानी ग्रुप की शेयर बाजार में सूचीबद्ध होने वाली यह सातवीं कंपनी होगी. 

यह भी पढ़ें: अगले वित्त वर्ष में 6 हजार करोड़ रुपये जुटाएगी मणप्पुरम फाइनेंस

Adani Group की शेयर मार्केट में सूचीबद्ध होने वाली कंपनियों में Adani Transmission Ltd, Adani Power Ltd, Adani Total Gas Ltd, Adani Enterprises, Adani Green Energy Ltd और Adani Ports And Special Economic Zones Ltd शामिल हैं. गौरतलब है कि अदानी विल्मर देश में खाद्य तेल बनाने वाली बड़ी कंपनियों में शुमार है. कंपनी सोयाबीन, सरसों, सन फ्लावर, राइस ब्रॉन ऑयल का प्रोडक्शन करती है.



संबंधित लेख

First Published : 20 Mar 2021, 10:18:40 AM

For all the Latest Business News, Markets News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Source link