Actress Bhoomika Chawla Launched By Salman Khan In Bollywood By Tere Naam

62

हिंदी और साउथ फिल्मों की खूबसूरत और मशहूर एक्ट्रेस भूमिका चावला ने अपने अब तक के करियर में कई शानदार फिल्मों में काम किया लेकिन हिंदी फिल्मों में उन्हें पहचान मिली सलमान खान की फिल्म ‘तेरे नाम’ से. ये फिल्म भूमिका की पहली बॉलीवुड फिल्म थी, जिसने रातों रात उन्हें स्टार बना दिया था.

भूमिका ने ना सिर्फ हिंदी और तमिल भाषा में फिल्में की बल्कि उन्होंने तेलुगु, मलयालम, कन्नड़, भोजपुरी और पंजाबी फिल्मों में भी अपनी अदाकारी का जलवा दिखाया है. वैसे तो भूमिका चावला ने बतौर मॉडल अपने करियर की शुरुआत की थी लेकिन कुछ ही समय मॉडलिंग करने के बाद उन्हें फिल्मों के ऑफर आने लगे जिसके बाद उन्होंने बतौर लीड एक्ट्रेस तेलुगू फिल्म ‘युवाकुडु’ से अपने करियर की शुरुआत की, वो दिन था जिसके बाद भूमिका ने अपने करियर में कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. उन्हें पहली ही फिल्म से साउथ इंडस्ट्री में पहचान मिल गई, जिसके बाद उन्होंने लगातार कई फिल्मों में काम किया.

फिर साल 2003 में फिल्म ‘तेरे नाम’ में उन्हें सलमान खान के साथ बॉलीवुड फिल्म में काम करने का मौका मिला. अपनी पहली ही हिंदी फिल्म से भूमिका लाखों दिलों पर राज करने लगी थीं. पहली फिल्म के हिट होने के बाद भूमिका ने कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया मगर वो सभी बॉक्स ऑफिस पर चल नहीं पाईं. उन्होंने अभिषेक बच्चन के साथ भी काम किया और फिल्म ‘सिलसिले’ और दिल ने जिसे अपना कहा’ सलमान खान के साथ फिर काम किया, लेकिन इनमें से किसी भी फिल्म को सफलता नहीं मिली. जब बॉलीवुड में बात नहीं बनी तो भूमिका ने अपने करियर को बचाने के लिए एक बार फिर से साउथ सिनेमा का रास्ता पकड़ा जहां उन्हें खूब सफलता मिली. भले ही भूमिका बॉलीवुड फिल्मों में खास नाम नहीं कर पाई हों मगर वो साउथ की बड़ी एक्ट्रेस हैं.

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here