Abu Bakr Siddiqui arrested accused of being the mastermind of conversion in Mewat

67

मेवात में धर्मांतरण मामले में अबू बकर सिद्दीकी को गिरफ्तार किया गया है. रविवार रात सिद्दीकी की गिरफ्तारी की गई. बता दें कि अबू पकर सिद्दीकी पर धर्मांतरण कराने का आरोप लगा है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 23 Aug 2021, 10:51:39 AM

अबू बकर सिद्दीकी को किया गया गिरफ्तार (Photo Credit: प्रतिकात्मक फोटो)

नई दिल्ली :

मेवात में धर्मांतरण मामले में अबू बकर सिद्दीकी को गिरफ्तार किया गया है. रविवार रात सिद्दीकी की गिरफ्तारी की गई. बता दें कि अबू पकर सिद्दीकी पर धर्मांतरण कराने का आरोप लगा है. सिद्दीकी को धर्मांतरण का मास्टरमाइंड बताया जाता है. दरअसल, पिछले दिनों मीडिया हाउस में खबर आई थी कि मेवात में जबरन धर्मांतरण कराया जा रहा है. हरियाणा के मेवात में हिंदुओं की कथित दयनीय स्थिति को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका भी दायर की गई थी. जिसे सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया था. दायर याचिका में दावा किया गया था कि मेवात के नूह में हिंदुओं की स्थिति दयनीय है. वहां उन पर अत्याचार और जबरन धर्मांतरण की बात कही गई थी. मुख्य न्यायाधीश एनवी रमन्ना की अध्यक्षता वाली बेंच ने इस याचिका को खारिज कर दिया था. 

बता दें कि मेवात में हिंदुओं का पलायन पिछले 40 साल से लगातार हो रहा है. मीडिया हाउस की मानें तो  मेवात के 431 गांवों में से 103 में एक भी हिंदू परिवार नहीं है. क्षेत्र के 82 गांवों में अब नाममात्र के हिंदू परिवार ही बचे हैं. पहले अल्पसंख्यक हिंदू मेवात से तब पलायन करता था जब वह साधन संपन्न हो जाता था, मगर अब असुरक्षा के कारण पलायन कर रहा है. इसकी बड़ी वजह यह भी है कि पिछले 25 साल में मेवात में कुख्यात अपराधियों का बोलबाला हो गया। यहां संगठित आपराधिक गिरोह चलते हैं.

इसे भी पढ़ें:अयोध्या में राम मंदिर जाने वाली सड़क का नाम रखा जायेगा कल्याण सिंह मार्ग

खबर ये भी आई थी कि जबरन यहां हिंदुओं का धर्मांतरण कराया जा रहा है. विश्व हिंदू परिषद ने धर्मांतरण का आंकड़ा हरियाणा सरकार को भी दिया था. इस मामले में जांच बैठाई गई थी.



संबंधित लेख

First Published : 23 Aug 2021, 10:20:10 AM

For all the Latest Crime News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



Source link