Aamir Khan Visited Hrithik Roshan To Pursue Him For Rang De Basanti

24

When Aamir Khan visited Hrithik Roshan: फिल्म ‘रंग दे बसंती’ (Rang De Basanti) के डायरेक्टर राकेश ओमप्रकाश मेहरा (Rakeysh Omprakash Mehra) ने अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘द स्ट्रेंजर इन द मिरर’ में इस एपिक फिल्म से जुड़े एक से बढ़कर एक खुलासे किए हैं. हाल ही में राकेश की ऑटोबायोग्राफी से पता चला था कि फिल्म में आर.माधवन (R Madhavan) के रोल के लिए शाहरुख़ खान (Shahrukh Khan) को अप्रोच किया गया था. हालांकि, किंग खान उस समय फिल्म ‘स्वदेश’ की शूटिंग में बिजी थे इस कारण से उन्होंने इस फिल्म को करने से मना कर दिया था. बहरहाल, राकेश ओमप्रकाश मेहरा ने अपनी ऑटोबायोग्राफी ‘द स्ट्रेंजर इन द मिरर’ में फिल्म रंग से बसंती से जुड़ा एक और खुलासा किया है. 

जब Aamir Khan ने Hrithik Roshan को Rang De Basanti में एक रोल ऑफर करते हुए कहा था, ‘अच्छी फिल्म है कर ले’

राकेश ने अपनी ऑटोबायोग्राफी में बताया है कि फिल्म में एक किरदार ‘करण सिंघानिया’ के रोल के लिए उन्होंने फरहान अख्तर से लेकर अभिषेक बच्चन और ऋतिक रोशन तक को अप्रोच किया था लेकिन सभी ने इस रोल को करने से साफ़ मना कर दिया था. राकेश  अपनी ऑटोबायोग्राफी में लिखते हैं कि जब उन्होंने यह रोल फरहान अख्तर को ऑफर किया तब वो एक्टिंग में नहीं आए थे और फ़िल्में डायरेक्ट कर रहे थे, ऐसे में जब उन्हें यह रोल ऑफर किया गया तब वे काफी आश्चर्य में पड़ गए थे. बहरहाल, फरहान ने यह रोल नहीं किया, जिसके बाद यह रोल अभिषेक बच्चन को ऑफर किया गया था लेकिन उन्होंने भी इस रोल को ठुकरा दिया था. 

जब Aamir Khan ने Hrithik Roshan को Rang De Basanti में एक रोल ऑफर करते हुए कहा था, ‘अच्छी फिल्म है कर ले’

अपनी ऑटोबायोग्राफी में राकेश लिखते हैं कि इसके बाद उन्होंने आमिर खान से कहा था कि वो ऋतिक रोशन से बात करें शायद ऋतिक इस रोल के लिए मान जाएं. राकेश ओमप्रकाश मेहरा की रिक्वेस्ट पर आमिर ने ऋतिक से कहा था कि, ‘यह एक अच्छी फिल्म है कर ले’. हालांकि, ऋतिक ने भी इस रोल को निभाने से मना कर दिया था जिसके बाद यह रोल साउथ के हीरो सिद्धार्थ को ऑफर किया गया था. आपको बात दें कि सिद्धार्थ की यह पहली हिंदी फिल्म थीं और उन्होंने फिल्म का शूट शुरू होने से महज एक महीने पहले इस रोल के लिए हां कहा था.

ये भी पढ़ें: 

Aamir Khan-Kiran Rao Divorce: तलाक से पहले किरण राव ने कहा था- आमिर खान जैसे पति के साथ जिन्दगी गुज़ारना होता है मुश्किल…

Amir Khan-Kiran Rao: तलाक के बाद बेटे आज़ाद के साथ टेबल टेनिस खेलते नजर आए आमिर खान और किरण राव, वायरल हुईं तस्वीरें

 

Source link