54 हजार लोगों ने आज तक नहीं भरा बिजली का बिल, अब विभाग कर रहा वसूली की तैयारी -hardoi news over 54 thousand consumers never paid electricity bills upat

45

हरदोई जिले में 54 हजार ज्यादा लोगों ने आज तक नहीं दिया बिजली का बिल

UP News: इतनी बड़ी संख्या में उपभोक्ताओं द्वारा बिजली का बिल न दिया जाना चौंकाने वाला है. अब विभाग के लिए भी बड़ी चुनौती होगी की कैसे वसूली की जाए. एके सिंह ने कहा कि बिल वसूली के लिए अभियान चलाया जाएगा.

हरदोई. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के हरदोई (Hardoi) जिले में कोरोना काल के बाद अब बिजली विभाग (Power Department) राजस्व बढ़ाने की कवायद में जुटा है. ऐसे में आपूर्ति के सापेक्ष राजस्व वसूली कम होने पर पड़ताल की गई तो पता चला कि 54 हजार 300 लोगों ने कभी विभाग को भुगतान किया ही नहीं और वे बिजली का उपयोग लगातार कर रहे हैं. ऐसे लोगों पर अब शिकंजा कसा जाएगा और बिल वसूली होगी.

विद्युत वितरण खण्ड प्रथम के अधिशासी अधिकारी एके सिंह का कहना है कि कभी भुगतान न करने वाले विद्युत उपभोक्ता अब निशाने पर हैं. हर गांव की सूची बनाई जा रही है. जेई, लाइनमैन, एसडीओ समेत अन्य अधिकारी उनसे संपर्क करेंगे. बिल जमा कराने के लिए अभियान चलाएंगे. इस दौरान उपभोक्ता की पूरी बात सुनी जाएगी. बिल अधिक आने, मीटर न होने या अन्य जो भी जायज समस्या होगी उसका निस्तारण कराएंगे. सुधार के बाद जायज बिल का भुगतान जमा कराया जाएगा. गांवों में जरूरत पड़ी तो कैंप भी लगाएंगे. उप खंड कार्यालयों में भी ऐसे उपभोक्ता आकर दिक्कत दूर कराकर बिल जमा कराना शुरू कराएं. अन्यथा की स्थिति में उनका कनेक्शन काट दिया जाएगा.

बिल जमा करवाने के लिए चलेगा अभियान 

इतनी बड़ी संख्या में उपभोक्ताओं  द्वारा बिजली का बिल न दिया जाना चौंकाने वाला है. अब विभाग के लिए भी बड़ी चुनौती होगी की कैसे वसूली की जाए. एके सिंह ने कहा कि बिल वसूली के लिए अभियान चलाया जाएगा. उपभोक्ताओं की जायज समस्याओं का निस्तारण कर उन्हें बिल जमा करने के लिए प्रेरित किया जाएगा. उन्होंने उपभोक्ताओं से भी अपील की है कि वे अपना बिल जमा करें अन्यथा कनेक्शन काटा जा सकता है.







Source link