23 करोड़ के लालच में कटवा लिए दोनों पैर, फिर भी नहीं मिला Insurance का पैसा .Got both legs cut in the greed of 23 crores

33

लालच बुरी बलाय है. ये पंक्ति इस शख्स की कहानी पर बिल्कुल सटीक बैठती है. क्योंकि (Insurance) के पैसों के लालच में इस शख्स ने अपने दोनों पैर तक कटवा लिये. सोशल मीडिया पर शख्स की कहानी जमकर वायरल हो रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 13 Nov 2021, 06:51:05 PM

सांकेतिक तस्वीर (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रही युवक की कहानी 
  • बीमे के पैसों के लालच में ट्रेन के सामने लेट गया युवक
  •  युवक की करतूत समझकर बीमा कंपनी ने पैसे देने से किया इनकार

नई दिल्ली :

लालच बुरी बलाय है. ये पंक्ति इस शख्स की कहानी पर बिल्कुल सटीक बैठती है. क्योंकि (Insurance) के पैसों के लालच में इस शख्स ने अपने दोनों पैर तक कटवा लिये. सोशल मीडिया पर शख्स की कहानी जमकर वायरल हो रही है. साथ ही यूजर्स  के कमेंट्स भी अजीबो-गरीब आ रहे हैं. कुछ लोग शख्स को लताड़ लगा रहे हैं. वहीं कुछ लोगों की युवक के प्रति साहनभूति भी नजर आ रही है. खैर जो भी हो शख्स की काहनी है बहुत भावुक करने वाली. एक शख्स ने बीमा के पैसों के लिए ऐसी हरकत की जिसे सुनकर हर कोई हैरान रह गया. उसने बीमा के पैसों के लालच में ट्रेन के सामने जानबूझकर लेटकर अपने दोनों पैर काट लिए ताकि उसे बीमा पॉलिसी के पैसे मिल सके. लेकिन, हैरानी की बात यह रही कि सालों बाद भी उसे बीमा का पैसा नहीं मिल सका.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ये हैरान कर देने वाला मामला हंगरी के (Nyircsaszari) शहर का है. मामले पर सुनवाई करते हुए डिस्टिक कोर्ट जज ने कहा कि सैंडर (Sandor Cs) नाम का शख्स भारतीय मुद्रा के हिसाब से 23 करोड़ 97 लाख रुपये की लालच में ट्रेन के आगे जानबूझकर लेट गया और अपने दोनों पैर कटवा लिए. बता दें कि यह घटना साल 2014 की है जब 54 साल की उम्र में सैंडर ने अपने दोनों पैर खो दिए. अब वह कृत्रिम अंगों का उपयोग कर रहा है और व्हीलचेयर के सहारे है.

पकड़ी गई चोरी 
पैर कट जाने के बाद सैंडर ने बीमा कंपनियों से पैसों के लिए संपर्क किया. लेकिन बाद में उसकी चोरी पकड़ी गई. जब सैंडर का पैर कटा उसके कुछ दिन पहले ही उसने 14 उच्च जोखिम वाली जीवन बीमा पॉलिसी (Life Insurance Policy) ली थी. जब यह बात बीमा कंपनी को पता चली तब उन्हें शक हुआ और उन्होंने बीमा का पैसा देने से इनकार कर दिया इसके बाद वह कोर्ट पहुंचा जिसमें कोर्ट का फैसला कंपनियों के हक में आया. हालाकि सैंडर अभी भी बीमा कंपनी से पैसा मिलने की आस लगाए कोर्ट के चक्कर लगा रहा है.



संबंधित लेख

First Published : 13 Nov 2021, 06:51:05 PM


For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



Source link