लव जिहाद के खिलाफ कानून

9
मुंबई
शिवसेना सांसद संजय राउत ने सोमवार को कहा कि पहले नीतीश कुमार नीत बिहार सरकार को ‘लव जिहाद’ के खिलाफ कानून लाने दें, उसके बाद महाराष्ट्र सरकार इस संबंध में विचार करेगी। राउत ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि महाराष्ट्र में बीजेपी के कुछ वरिष्ठ नेता ‘लव जिहाद’ के खिलाफ कानून की मांग कर रहे हैं।

गौरतलब है कि बीजेपी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने पिछले सप्ताह कहा था कि देश में ‘लव जिहाद’ की घटनाएं हो रही हैं और ऐसे में इससे निपटने के लिए कानून बनाना उचित है। बीजेपी शासित कुछ राज्यों ने इस तथाकथित ‘लव जिहाद’ को रोकने के लिए अपनी-अपनी योजनाओं की घोषणा की है। राउत ने कहा कि संभवत: बीजेपी पश्चिम बंगाल में होने वाली आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर इस मुद्दे को उछाल रही है।

बिहार में कानून बनने के बाद विचार करेंगे: राउत
राज्यसभा सदस्य ने कहा, ‘महाराष्ट्र के कुछ प्रमुख बीजेपी नेता पूछ रहे हैं कि (राज्य में) कब ‘लव जिहाद’ के खिलाफ कानून बनाया जाएगा। मैंने आज सुबह मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से इसपर बात की।’ शिवसेना के मुख्य प्रवक्ता ने कहा, ‘इस मुद्दे पर हम सिर्फ यह कहना चाहते हैं कि पहले (बीजेपी शासित) उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश में कानून बनने दें। लेकिन, जब बिहार में कानून बनेगा, जब नीतीश कुमार जी इसे बनाएंगे, तब हम उसका समग्रता में अध्ययन करेंगे।’ राउत ने कहा, ‘उसके बाद हम महाराष्ट्र में इसपर विचार करेंगे।’

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here