शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड: स्कूल फीस में राहत देने की गुहार – request for relief in school fees

7
मुंबई
निजी स्कूल फीस में राहत देने की मांग लगातार की जा रही है। कांग्रेस की नेता व राज्य की शालेय शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड से आए दिन प्रतिनिधि मंडल भी मिल रहा है। उनके कार्यालय के सामने अभिभावक प्रदर्शन भी कर रहे हैं, लेकिन वे कोई ठोस आश्वासन नहीं दे पा रही हैं। उनके पास लोगों की समस्याएं हल करने के लिए वक्त नहीं है।

गौरतलब है कि निजी स्कूलों के प्रबंधक छात्रों के माता-पिता पर फीस जमा करने के लिए लगातार दबाव बना रहे हैं। फीस जमा करने के लिए बार-बार फोन कर रहे हैं। ऐसा नहीं करने पर ऑनलाइन क्लास भी बंद करने की धमकी दे रहे हैं। कई स्कूल प्रबंधकों ने छात्रों की ऑनलाइन पढ़ाई बंद भी करा दी है। जो अभिभावक गांव चले गए हैं, उन्हें भी बार-बार फोन कर फीस जमा करने का दबाव बनाया जा रहा है। गांवों में इंटरनेट कनेक्शन की समस्या सहित तमाम चुनौतियों का सामना छात्र व उनके माता-पिता पहले से कर रहे हैं।

स्कूल प्रबंधन से त्रस्त कुछ अभिभावकों ने शालये शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड के धारावी स्थित कार्यालय पर प्रदर्शन भी किया, लेकिन उनका प्रदर्शन अब तक किसी काम नहीं आया है। शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड जिस पार्टी की नेता हैं, उसी कांग्रेस के पदाधिकारी मोहम्मद अब्बास खान ने आम आदमी की बात उनके सामने रखी है। अब्बास खान का कहना है कि स्कूलों की वसूली से छात्रों के माता-पिता तंग आ गए हैं। उन्होंने 10-10 महीने का फीस लाखों में मांगा जा रहा है। काम-धंधा बंद है, रोजगार चली गई है। ऐसे में लोग कहां से फीस भरेंगे। वे खाने वगैरह का पहले प्रबंध करें या फिर फीस जमा करे। इस संबंध में शालेय शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड से कई दफा काल किया लेकिन हर बार की तरह कॉल नहीं उठाया।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here