Central Bank of India took this step, customers will get big benefit | सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने उठाया ये कदम, ग्राहकों को होगा बड़ा फायदा

7

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (Central Bank of India) के द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक बैंक ने एक साल के एमसीएलआर 7.15 प्रतिशत से कम कर 7.10 प्रतिशत कर दिया है.

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (Central Bank of India) (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया (Central Bank of India) ने कोष की सीमांत लागत आधारित ब्याज दर (MCLR) 0.05 प्रतिशत घटा दी है. यह कटौती सभी अवधि के कर्ज के लिये की गयी है. नई दरें मंगलवार से प्रभाव में आएंगी. सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक बैंक ने एक साल के एमसीएलआर 7.15 प्रतिशत से कम कर 7.10 प्रतिशत कर दिया है. एक दिन और एक महीने की एमसीएलआर कम होकर अब 6.55 प्रतिशत हो गयी है जो पहले 6.60 प्रतिशत थी.

यह भी पढ़ें: महंगाई पर लगाम के लिए मोदी सरकार ने प्याज के एक्सपोर्ट पर लगाई रोक

सेंट्रल बैंक ने तीन महीने और छह महीने की अवधि वाली एमसीएलआर भी कम की है. इससे पहले, पिछले सप्ताह यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, इंडियन ओवरसीज बैंक और बैंक आफ महाराष्ट्र ने भी एमसीएलआर में क्रमश: 0.05 प्रतिशत, 0.10 प्रतिशत और 0.10 प्रतिशत की कटौती की थी. यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने एक वर्ष की अवधि वाले ऋण पर एमसीएलआर 7.25 प्रतिशत से घटाकर 7.20 प्रतिशत कर दिया गया है. यूनियन बैंक के एक दिन और एक महीने की अवधि के ऋण पर कटौती के बाद ब्याज दर 6.75 प्रतिशत हो गयी है.

यह भी पढ़ें: सोने-चांदी में गिरावट पर खरीदारी की सलाह दे रहे हैं जानकार, देखें टॉप ट्रेडिंग कॉल्स 

इंडियन ओवरसीज बैंक 0.10 फीसदी घटाया MCLR
सार्वजनिक क्षेत्र के ही अन्य बैंक इंडियन ओवरसीज बैंक ने भी एमसीएलआर में 0.10 प्रतिशत की कटौती की है. बैंक ने एक साल की अवधि वाले ऋण पर ब्याज दर 7.65 प्रतिशत से घटाकर 7.55 प्रतिशत कर दिया है. यह दरें बृहस्पतिवार से लागू हो गई हैं. बैंक ऑफ महाराष्ट्र (BoM) की विज्ञप्ति के अनुसार उसने एक साल और छह माह के कर्ज पर एमसीएलआर क्रमश: 7.40 प्रतिशत से घटाकर 7.30 प्रतिशत और 7.30 प्रतिशत से 7.25 प्रतिशत कर दिया है.

संबंधित लेख



First Published : 15 Sep 2020, 11:25:57 AM

For all the Latest Business News, Banking News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here