United Kingdom reserves 190 million doses of potential coronavirus vaccine – यूके ने संभावित कोरोना वायरस टीके की 190 मिलियन खुराक रिजर्व की

14

आपको बता दें कि पहले ही जुलाई में खुलासा किया गया था कि ब्रिटिश सरकार ने वालनेवा की इनएक्टिवेटेड SARS-COV 2 वैक्सीन की 60 मिलियन खुराक को बनने से पहले ही आरक्षित कर लिया था.

फर्म ने कहा था कि वह दिसंबर में दो-खुराक के टीके के परीक्षण शुरू करने की उम्मीद करती है और यदि सफल रहती है तो इसे 2021 की दूसरी छमाही में उपलब्ध होने में संभावना है.

यह भी पढ़ें- ब्रिटेन की COVID-19 वैक्सीन ट्रायल फिर से शुरू होने पर भारतीय ड्रग फर्म ने कहा – हम भी तैयार

2021 में ब्रिटेन को आपूर्ति की जाने वाली 60 मिलियन खुराक 470 मिलियन यूरो (557 मिलियन डॉलर) की लागत से आएगी. ऐसा माना जा रहा है कि ब्रिटेन के पास 2022 में 40 मिलियन खुराक के विकल्प होंगे और 2023 से 2025 के बीच उसके पास 30 से 90 मिलियन के बीच खुराक के विकल्प होंगे जिसकी कीमत 900 मिलियन यूरो होगी.

वालनेवा के सीईओ थॉमस लिंगेलबैक ने एक बयान में कहा, “हम ब्रिटेन सरकार द्वारा चुने गए हैं और इस भयानक चल रही महामारी से मुकाबले करने के लिए उनके साथ साझेदारी करने के लिए उत्सुक हैं.” वालनेवा ने कहा कि ब्रिटिश सरकार ने स्कॉटलैंड में कंपनी के विनिर्माण स्थल के विस्तार में निवेश करने के लिए भी प्रतिबद्ध है, जो इसे एक बड़ी वैक्सीन सुविधा बनने की अनुमति देगा.

यह भी पढ़ें-  बंदरों पर परीक्षण के बाद बोले भारतीय Covaxin के निर्माता – इम्यून की प्रतिक्रियाएं मजबूत दिखीं…

ब्रिटेन के व्यापार सचिव आलोक शर्मा ने कहा, “इस नए समझौते से हमें देश भर में लाखों लोगों को टीकाकरण करने में मदद मिलेगी, इसके अलावा यह यूके वैक्सीन मैन्युफेक्चरिंग सुविधा में मदद होगी जिससे कि संभावित कोविद -19 उम्मीदवार तक पहुंच को गति दी जा सके और भविष्य की महामारियों के खिलाफ देश की लचीलापन को बढ़ावा दिया जा सके.”

ब्रिटेन ने उपन्यास कोरोनवायरस के खिलाफ टीके विकसित करने वाली कई फार्मास्युटिकल फर्मों के साथ समझौते किए हैं, जिसमें बाओएनटेक (BioNTech), फि़ज़र (Pfizer), जेनसेन फॉर्मा (Janssen Pharmaceuticals) और नोवावैक्स (Novavax) शामिल हैं. वालनेवा के शेयरों ने पेरिस में सुबह के कारोबार में 20 प्रतिशत से अधिक की छलांग लगाई

लैंसेट की स्टडी में दावा, ‘सुरक्षित है रूस की कोरोनावायरस वैक्सीन’

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here