To Get The Blessings Of Mother Lakshmi, Do These Five Measures On Friday, Dhanavarsha Will Be

12

हिंदू धार्मिक मान्यताओं के मुताबिक हफ्ते के सभी दिन किसी न किसी देवता को समर्पित होते हैं. हफ्ते के हर दिन किसी एक देवता की पूजा की जाती है. शुक्रवार को मां लक्ष्मी की पूजा की जाती है. माता लक्ष्मी धन और वैभव की देवी हैं. मां लक्ष्मी को सभी प्रसन्न करना चाहते हैं. वह जिस पर मेहरबान हो जाती हैं उस पर धनवर्षा हो जाती है.

1-शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी की पूजा करनी चाहिए. मां की कृपा से आपके जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होगी. सुबह प्रात: स्नान करने के बाद घर के मंदिर में ही मां का ध्यान करें.

2-हिंदू धर्म में मंत्र जाप का बहुत अधिक महत्व है. माता लक्ष्मी के इस मंत्र जाप से मां प्रसन्न होती हैं-  मंत्र: ॐ श्रीं श्रीये नम:

3-मां लक्ष्मी उन घरों में प्रवेश नहीं करती हैं जहां लड़ाई-झगड़े या अशांति का माहौल होता है. मां का वास उन घरों में होता है जहां प्रेम होता है.

4-मां लक्ष्मी का एक रुप अन्न भी है. हमें इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए कि अन्न की बर्बादी बिल्कुल भी न हो.  हमेशा ध्यान रखें कि अन्न का कभी भी अपमान नहीं करना चाहिए.

5- अपने सामर्थ्य के अनुसार मां लक्ष्मी को खीर, अनार, पान, सफेद या पीले रंग के मिठाई, मखाना, सिंघाड़ा, बताशा, हलुआ आदि का भोग लगाएं.

यह भी पढ़ें:

Pitru Paksha 2020: घरों में जरूर लगाएं पितरों की तस्वीर, लेकिन इन बातों का रखें ध्यान

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here