18 घंटों से पड़े शव को सीएम कार्यालय के निर्देश पर यूपी पुलिस के जवानों ने दिया कंधा, अंतिम संस्कार

16

सिद्धार्थनगर में 18 घंटे से पड़े शव का अंतिम संस्कार के लिए यूपी पुलिस आगे आई.

SidharthnagarL News: सिद्धार्थनगर में चंद्रशेखर बीते कई दिनों से बीमार चल रहा था. 30 अप्रैल को उसकी मौत हो गई. मौत के बाद कोरोना के डर से गांव का कोई भी व्यक्ति शव का दाह संस्कार और कंधा देने को तैयार नहीं था. सीएम कार्यालय को सूचना मिली तो एसपी सिद्धार्थनगर मौके पर पहुंचे.

लखनऊ. जहां एक तरफ कोरोना वायरस (COVID-19) संक्रमण के चलते रिश्तों की डोर कमजोर हो रही है. मरीज के मरने पर उसके अपने ही अंत्येष्टि के लिए आगे नहीं आ रहे हैं. ऐसे में उत्तर प्रदेश पुलिस (UP Police) कई मिसाल कायम करते हुए मानवता का धर्म निभा रही है. सिद्धार्थनगर के डुमरियागंज में भी ऐसा ही मामला आया है. दरअसल सोशल मीडिया पर एक शव की सूचना के बाद सीएम ऑफिस के निर्देश पर यूपी पुलिस ने संवेदनशीलता दिखाते हुए 18 घंटों से पड़े शव का अंतिम संस्कार करवाया. बता दें कि सोशल मीडिया पर वायरल हुए मामले के बाद मुख्यमंत्री ने तत्काल संज्ञान लेते हुए मृतक चंद्र शेखर का अंतिम संस्कार कराया. चंद्र शेखर बीते कई दिनों से बीमार चल रहा था. ऐसे में बीती 30 अप्रैल को उसकी हालत अचानक बिगड़ गई, जिसके बाद उसकी मौत हो गई. मौत के बाद कोरोना के डर से गांव का कोई भी व्यक्ति शव का दाह संस्कार और कंधा देने को तैयार नहीं था. ऐसे में सोशल मीडिया के माध्यम से जब इसकी सूचना मुख्यमंत्री कार्यालय को मिली तो तत्काल सीएम योगी के आदेश पर एसपी सिद्धार्थनगर मौके पर पहुंचे.

Youtube Video

कई जिलों में पुलिस दे रही मानवता की मिसालपुलिस ने मौके पर पहुंच कर तत्काल धार्मिक रीति से समस्त धार्मिक प्रक्रिया को पूरा कर शव को कंधा दिया और शव का अंतिम संस्कार कराया. इससे पहले जौनपुर, लखनऊ, नोएडा जैसे तमाम ऐसे मामले हैं, जब उत्तर प्रदेश पुलिस ने अपना बनकर लोगों के शवों को कंधा दिया और उनका अंतिम संस्कार कराया है.







Source link