हेलिकॉप्टर से लटकाकर ले गए गायों को, जानिए पूरा मामलाः Cows airlifted by helicopter in Switzerland

15

गायों का फोटो और वीडियो देखने के बाद लोगों ने अलग-अलग तरह से प्रतिक्रिया दी. किसी ने गायों को लकी बताया वहीं, कुछ लोगों ने गायों की हालत को खराब बताया.

News Nation Bureau | Edited By : Apoorv Srivastava | Updated on: 29 Aug 2021, 04:53:52 PM

cow (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • गायों को ले जाने का वीडियो हुआ वायरल
  • सोशल मीडिया पर मिली अगल-अलग प्रतिक्रिया
  • गायों के हिंदू धर्म में है मां का दर्जा 

नई दिल्ली :

गायों को लेकर तमाम बातें होती रहती हैं लेकिन क्या आपने कभी गायों को हेलिकॉप्टर से लटकाकर ले जाने की बात सुनी है. जी हां. ये एकदस सच घटना है और मामला है स्विटजलैंड का. आपको 
बताते हैं कि आखिर क्या है पूरा माजरा. दरअसल, स्विटजरलैंड में शुक्रवार को स्थानीय मवेशी परेड होनी थी. हालांकि इसमें शामिल होने वाली तमाम गाय घायल थी. इन्हें स्विटजरलैंड के स्विस अलपाइन घास के मैदान से नीचे लाया जाना था. स्वस्थ गायों को तो नीचे लाना आसान था लेकिन घायल गायों को कैसे ले जाया जाए यह बड़ा सवाल था. इसके लिए इन्हें एयरलिफ्ट करने का निर्णय लिया गया. तमाम गायों को मेश हार्नेस की मदद से बांधकर हेलीकॉप्टर के द्वारा एयरलिफ्ट किया गया. जब इन घास के मैदानों से गायों को एयरलिफ्ट किया गया तो तमाम लोग देखते रह गए. इन गायों के तमाम वीडियो भी बन गए जो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगे. 

इसे भी पढ़ेंः janmashtmi 2021: जन्माष्टमी पर ऐसे करें पूजन, मिलेगी तरक्की, खत्म हो जाएगा गृहक्लेश

इनके फोटो और वीडियो देखने के बाद लोगों ने अलग-अलग तरह से प्रतिक्रिया दी. किसी ने गायों को लकी बताया वहीं, कुछ लोगों ने गायों की हालत को खराब बताया. सोशल मीडिया कई लोग गायों की हालत पर तरस भी खाने लगे. नीचे उतारे जाने के बाद पहले से इंतजार कर रहे किसान गायों को ट्रेलर्स पर लादकर आगे लेकर गए. इस मामले में एक स्थानीय किसान जोनस आर्नल्ड ने बताया कि पहाड़ी के हर कोने में आसानी से नहीं पहुंचा जा सकता इसलिए हेलीकॉप्टर का इस्तेमाल किया गया. जो गाय घायल थीं, सिर्फ उन्हें हेलीकॉप्टर से लाया गया.  उन्होंने कहा कि गायों से तो यह नहीं पूछा जा सकता कि उन्हें कैसा लगा रहा है लेकिन इस एयरलिफ्ट के दौरान गाय शांत दिखाई दे रही थीं.  नीचे आने के बाद भी गायों के स्वभाव में कोई अंतर नहीं दिख रहा था. 

यहां बता दें कि गायों को हिंदू धर्म में बहुत पवित्र स्थान प्राप्त है और मां के समान माना जाता है लेकिन स्विटजरलैंड यूरोप का क्रिश्चियन बहुल क्षेत्र है. यहां पर गायों को मां मानने जैसी कोई बात नहीं है. हालांकि भारत में भी इस घटना का पता चलने पर कई लोगों ने अलग-अलग तरह से प्रतिक्रिया दी है. भारत में गायों को लेकर विभिन्न मामलों में विवाद हो चुके हैं. यहां कुछ राज्यों में गायों को काटने पर विशेष प्रतिबंध भी हैं और इसे अपराध माना जाता है. इसे लेकर तमाम विवाद भी हो चुके हैं. 



संबंधित लेख

First Published : 29 Aug 2021, 04:53:52 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



Source link