हिमाचल में दिखा कुदरत का रौद्र रूप, पार्किंग से बह गई सैलानियों की गाड़ियां, The furious form of nature was shown in Himachal, the vehicles of tourists were washed away from the parking

45

कुदरत जब कहर दिखाती है तब लोगों का जन-जीवन अस्त व्यस्त हो जाता है. कुछ ऐसा ही नजारा हिमाचल प्रदेश के कांगरा में देखने को मिल रहा है. कांगरा जिले में देर रात से हो रही बारिश ने लोगों का हाल बेहाल कर दिया है. रातभर से बरस रहे पानी के कारण नदी नाले उफान

News Nation Bureau | Edited By : Divya Chaturvedi | Updated on: 12 Jul 2021, 11:22:46 AM

Kangra flood (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

कुदरत जब कहर दिखाती है तब लोगों का जन-जीवन अस्त व्यस्त हो जाता है. कुछ ऐसा ही नजारा हिमाचल प्रदेश के कांगरा में देखने को मिल रहा है. कांगरा जिले में देर रात से हो रही बारिश ने लोगों का हाल बेहाल कर दिया है. रातभर से बरस रहे पानी के कारण नदी नाले उफान पर हैं. ऐसी ही तस्वीर मैक्लोडगंज, धर्मशाला से सामने आई है. यहां नदी नालों में पानी भर गया है और इसके कारण हर तरफ बाढ़ जैसा माहौल बना हुआ. नदिया किस कदर उफान पर हैं ये तस्वीरों में देखा जा सकता है. 

धर्मशाला के भागसूनाग के पास नाले में भरे पानी से जलस्तर बढ़ गया है. इस कारण सड़कों पर दरिया जैसी स्थिती पैदा हो गई. बाढ़ के पानी के साथ मलवा सड़को पर जमा हो गया है. अब इस मलवे को हटाने के लिए जेसीबी की मदद ली जा रही है. लेकिन पानी के तेज बहाव में जेसीबी का खड़े रहना भी मुश्किल है. आस पास के कई घरों को भारी नुक्सान का सामना करना पड़ा. कई घर तेज बहाव के कारण टूट गए तो कई घरों में मलवा घुस गया. भारी बारिश के कारण कई हाईवे भी बंद कर दिए गए हैं. 

बता दें, इस समय कई पर्यटक हिमाचल के अगल-अलग हिस्सों में पहुंचे हुए हैं. ऐसे में भारी बारिश और बाढ़ के कारण लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. नदी का पानी सड़क पर आने से कई गाड़ियों को भी भारी नुक्सान पहुंचा है. पानी के बहाव के साथ गाड़िया में बह गई. मानसून के रौद्र के से इलाकों से संपर्क भी टूट गया है. लेकिन इन इलाकों से अब तक किसी की जान का नुक्सान होने की खबर नहीं है. लेकिन लोगों की प्रॉपर्टी को भारी नुक्सान पहुंचा है. हिमाचल प्रदेश के कई जिलों में रविवार रात से बारिश हो रही है. पिछले कई दिनों से यहां के लोग भी गर्मी से बेहाल थे. लेकिन अचानक इस तरह बारिश होने से सब कुछ अस्त व्यस्त हो गया है. 

बता दें कि हिमाचल में आए दिन भारी बारिश और बादल फटने की खबरे सामने आती रहती हैं. पहाड़ों में कुदरत कहर दिखता रहता है. हालांकी, अब यहां घूमने गए पर्यटकों के लिए अचानक मौसम का इस तरह करवट लेना भारी पड़ सकता है.



संबंधित लेख

First Published : 12 Jul 2021, 11:19:18 AM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.



Source link